Breaking

T20 World Cup 2021: भारतीय टीम के मेंटर होंगे एमएस धोनी

T20 World Cup 2021: भारतीय टीम के मेंटर होंगे एमएस धोनी
भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की फाइल फोटो।


एमएस धोनी, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में एक क्रांति लाई थी, क्योंकि उन्होंने 2007 में पहले ICC T20 विश्व कप में एक युवा टीम का नेतृत्व करते हुए, 15 अगस्त, 2020 को अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की।


महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन वह चीजों की योजना में बहुत अधिक होंगे क्योंकि टीम इंडिया इस साल के अंत में अपना दूसरा ICC T20 विश्व कप जीतना चाहती है, क्योंकि BCCI ने बुधवार को घोषणा की कि भारत के पूर्व कप्तान इस टीम का मेंटर होंगे। टूर्नामेंट के लिए टीम, जो अक्टूबर और नवंबर में यूएई और ओमान में खेली जाएगी।


बीसीसीआई ने अपने मानद सचिव जय शाह के हवाले से ट्विटर पर कहा, "भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी टी20 विश्व कप के लिए टीम का मेंटर करेंगे।"


यह ट्वीट BCCI के ट्विटर हैंडल पर ICC T20 विश्व कप के लिए भारत की टीम की घोषणा के कुछ ही क्षण बाद सामने आया।

एमएस धोनी, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में एक क्रांति लाई थी, क्योंकि उन्होंने 2007 में पहली बार आईसीसी टी 20 विश्व कप में खिताब के लिए एक युवा टीम का नेतृत्व किया था, उन्होंने 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय सीमित ओवरों के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। 2019 आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए खेला।


सभी की निगाहें धोनी पर थीं क्योंकि वह 2019 में शोपीस इवेंट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से स्व-निर्वासित निर्वासन पर थे, लेकिन उनके 2020 में टी 20 विश्व कप के लिए भारत के लिए लौटने की अटकलें थीं। लेकिन टूर्नामेंट के रूप में, खेला जाना था। ऑस्ट्रेलिया में, कोविड -19 महामारी के कारण 2022 के लिए पुनर्निर्धारित किया गया था, धोनी ने अपने अत्यधिक सजाए गए करियर से पर्दा उठाने का फैसला किया।


वह तब से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेले हैं।


ICC T20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम:

  1. विराट कोहली (कप्तान), 
  2. रोहित शर्मा (उप कप्तान),
  3.  केएल राहुल, 
  4. सूर्यकुमार यादव, 
  5. ऋषभ पंत (विकेटकीपर),
  6.  ईशान किशन (विकेटकीपर),
  7. हार्दिक पांड्या,
  8. रवींद्र जडेजा, 
  9. राहुल चाहर, 
  10. रविचंद्रन अश्विन, 
  11. अक्षर पटेल, 
  12. वरुण चक्रवर्ती, 
  13. जसप्रीत बुमराह, 
  14. भुवनेश्वर कुमार, 
  15. मोहम्मद शमी।


धोनी का करियर शानदार रहा जिसमें वह तीनों प्रमुख ICC टूर्नामेंट - 2007 ICC T20 विश्व कप, 2011 ICC विश्व कप और 2013 ICC चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र अंतरराष्ट्रीय कप्तान बने।


टीम की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि एक संरक्षक के रूप में धोनी की भूमिका टी 20 विश्व कप तक सीमित रहेगी।


"(मैंने) दुबई में उनसे बात की। वह केवल मटी 20 के लिए मेंटर बनने के लिए सहमत हुए और मैंने अपने सहयोगियों के साथ चर्चा की और सभी एक ही पृष्ठ पर हैं। मैंने कप्तान (विराट कोहली) और उप कप्तान (रोहित शर्मा  ) से बात की और सभी ने सहमति व्यक्त की, समाचार एजेंसी पीटीआई।


9 सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने समाचार

Post a Comment

Previous Post Next Post

उत्तराखंड हिंदी न्यूज की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें


Contact Form