देहरादून: जम्मू-कश्मीर के 29 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत काम का करेंगे अध्ययन

देहरादून: जम्मू-कश्मीर के 29 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत काम का करेंगे अध्ययन
डीएससीएल के सीईओ आर राजेश कुमार (फोटो/एएनआई)


देहरादून (उत्तराखंड) : जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 29 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों की टीम देहरादून में है और देहरादून स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किए जा रहे कार्यों का अध्ययन कर रही है.

डीएससीएल के सीईओ आर राजेश कुमार ने कहा, "आज, देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड (डीएससीएल) द्वारा किए गए कार्यों पर अधिकारियों के साथ एक संवाद सत्र आयोजित किया गया।"

जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा के एक प्रशिक्षु आईएएस एनपी सिंह, जो वर्तमान में सचिव वन के रूप में तैनात हैं, ने आज कहा कि भारत सरकार के निर्देश पर जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा इस संबंध में एक पहल की गई है।


बातचीत कार्यक्रम दो सप्ताह की अवधि के लिए है।

देहरादून स्मार्ट सिटी के सीईओ एवं देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने बताया कि लाल बहादुर शास्त्री अकादमी मसूरी के अंतर्गत राष्ट्रीय सुशासन संगठन के राष्ट्रीय केंद्र में 'सुशासन' को बढ़ावा देने के लिए यह बैठक आयोजित की गई है.


उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 29 अधिकारियों के साथ संवाद सत्र आयोजित किया गया है, जिसमें स्मार्ट सिटी देहरादून को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है.


स्मार्ट सिटी के सीईओ ने कहा कि इस दौरान जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों ने भी कुछ सुझाव दिए और उन्हें स्थिति से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि अधिकारियों का अनुभव अच्छा रहा है।


आर राजेश कुमार ने उत्तराखंड हिंदी समाचार से कहा कि जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों का ऐसा दौरा देहरादून स्मार्ट सिटी से बातचीत से शुरू हुआ है, उन्होंने कहा कि निस्संदेह इन अधिकारियों को अच्छा अनुभव मिलेगा.



7 सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने समाचार

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

Post a Comment (0)

और नया पुराने
उत्तराखंड की खबरों को ट्विटर पर पाने के लिए फॉलो करें

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें