Breaking

Dehradun News Live: पूर्व छात्रों की दान-भेंट से बंद होने से बचा स्कूल

Dehradun News Live: पूर्व छात्रों की दान-भेंट से बंद होने से बचा स्कूल


देहरादून : रायपुर स्थित आयुध निर्माणी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय(Ordnance Factory Higher Secondary School) के पूर्व छात्रों ने अपने अल्मा मेटर को बंद होने से बचाने के लिए दानराशि भेंट दी है.

देहरादून में उत्तरांचल प्रेस क्लब में आज आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, आरिफ खान (स्कूल के पूर्व छात्र) ने उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ को बताया कि वह एक दोस्त के कहने पर अपने पूर्व सहपाठियों मनिंदर साही और अनूप भट्ट के साथ उनके पास पहुंचे। पिछले महीने पूर्व स्कूल जहां वे उस समय हैरान रह गए जब वर्तमान प्रिंसिपल ने उन्हें बच्चों की कम संख्या के कारण स्कूल बंद होने की संभावना के बारे में बताया।

“बाकी पूर्व छात्रों को इस खेदजनक समाचार से अवगत कराने का सामूहिक निर्णय लेने के बाद, हमने स्कूल का एक वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे सोशल मीडिया समूहों पर साझा किया, जिसके कारण अंततः वीडियो वायरल हो गया। इस दुखद खबर को सुनकर, दुनिया भर के पूर्व छात्रों ने अपनी निराशा व्यक्त की और स्कूल को बंद होने से बचाने की पूरी कोशिश करने का फैसला किया, ”खान ने कहा।

उन्होंने कहा कि अपने स्कूल को बचाए रखने के तरीकों के बारे में सोचते हुए, उन्होंने 'ऐतिहासिक शिक्षक दिवस' आयोजित करने का फैसला किया। रविवार को होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 1960 से 2020 के बीच स्कूल से पास आउट हुए पूर्व छात्र देश भर से एकत्रित होंगे

“दुनिया भर के पूर्व छात्रों ने न केवल भाग लिया, बल्कि आयोजन के लिए दान भी दिया। पूर्व छात्रों द्वारा किया गया दान स्कूल को उसके वित्त में मदद करेगा और बंद होने से बचाएगा, ”खान ने कहा।

उन्होंने कहा, “हम न केवल सेवारत और सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान करेंगे बल्कि मृत कर्मचारियों और उनके परिवारों को भी श्रद्धांजलि देंगे। स्कूल में होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर देहरादून के महाप्रबंधक और जिलाधिकारी को आमंत्रित किया गया है. हमें विश्वास है कि यह पहल न केवल स्कूल को बंद होने से बचाने में मदद करेगी बल्कि आने वाली पीढ़ी का अपने स्कूल और शिक्षकों के प्रति प्यार और सम्मान भी बढ़ाएगी।

---- ऐश्वर्या जोशी 


4 सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने समाचार

Uttarakhand Weather News : बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे समेत 659 सड़कें बंद, कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट 

Post a Comment

Previous Post Next Post

उत्तराखंड हिंदी न्यूज की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें


Contact Form