Breaking

Uttarakhand Weather News : नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Uttarakhand Weather News : नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट


उत्तराखंड के चार जिलों में रविवार को कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार व तेज बारिश की संभावना है। जिसके मद्देनज़र मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किये तथा सम्बंधित शहरो और कस्बों में लोगो को सचेत तथा सतर्क रहने की चेतावनी दी। 



जहाँ कुमाऊं को  ध्यान में रखते हुए ऑरेंज एंड येलो अलर्टस जारी किये जा हैं , वहीँ  कुमाऊँ के साथ ही गढ़वाल मंडल के कुछ जिलों में भी  हल्की से मध्यम बारिश व गर्जना के साथ बौछार पड़ सकती है। 30 को नैनीताल, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट है। गढ़वाल मंडल के कुछ जिलों में भी बारिश हो सकती है। 



इसके अतिरिक्त 31 को गढ़वाल व कुमाऊं मंडल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावनाएं है। 1 सितम्बर को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत व पिथौरागढ़ जिलों के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश रहेगी।



 दो व तीन सितम्बर को भी प्रदेश में बारिश के दौर आ सकते हैं। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार फिलहाल मौसम में कोई बदलाव नहीं है।


दून में 36mm, तो पंतनगर 86mm में हुई बारिश


शनिवार को दून में 36mm , पंतनगर में 86mm, मुक्तेश्वर में 14mm, टिहरी में 13mm, नैनीताल-मसूरी में 23mm, जोलीग्रांट में 63mm, रानीचौरी में 17mm तक बारिश दर्ज हुई।


बारिश के कारण देहरादून में 4 डिग्री गिरा तापमान


दून में पिछले 24 घंटों में 36 mm बारिश हुई है। पिछले दो दिनों में आसपास के हिस्सों में हुई अतिवृष्टि के कारण तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे चला गया है। शनिवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 22.4 के साथ सामान्य रहा। नमी का स्तर सौ फीसदी है। मौसम विभाग के अनुसार दून में 3 सितम्बर तक दून में बारिश के दौर चलने का अनुमान है। इससे तापमान 30 के आसपास स्थिर रहेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post

उत्तराखंड हिंदी न्यूज की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें


Contact Form