Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

Coronavirus in Uttarakhand : उत्तराखंड में नहीं मिला कोरोना का नया स्ट्रेन, 130 केंद्रों में कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास आज

कोरोना टीका लगाने का पूर्वाभ्यास
कोरोना टीका लगाने का पूर्वाभ्यास

 कोरोना टीकाकरण के पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी 13 जिलों में तैयारी पूरी कर ली है। शुक्रवार को 130 चिकित्सा इकाईयों में कोरोना टीका लगाने का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। इसके लिए विभाग ने पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है। 



कोरोना टीकाकरण के लिए राज्य नोडल अधिकारी व एनएचएम मिशन निदेशक सोनिका ने बताया कि आठ जनवरी को प्रत्येक जिला में 10 स्थानों पर कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है।


प्रदेश भर में 130 चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व निजी अस्पतालों में पूर्वाभ्यास के माध्यम से टीकाकरण की व्यवस्था को परखा जा रहा है। पूर्वाभ्यास के लिए सभी स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार की गई। जिन हेल्थ वर्करों को टीका लगेगा, उन्हें एसएमएस के माध्यम से सूचना मोबाइल पर भेजी गई। 


Uttarakhand Weather Today: मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश ने बढ़ाई ठंड, ऊंची चोटियों पर बर्फबारी

उत्तराखंड : आयुर्वेद विश्वविद्यालय ने प्राकृतिक तत्वों से तैयार किया एंटी बैक्टीरियल धूपम केक

उत्तराखंड: नए साल से पहले रेल यात्रियों की बढ़ी परेशानी, शताब्दी-लिंक समेत पांच ट्रेनों का संचालन ठप

एक्सक्लूसिव: उत्तराखंड के जिलासू में अलकनंदा नदी पर बनेगा एलिवेटेड ग्लास प्लेटफार्म

नेपाल सीमा पर महाकाली के किनारे पांच नई बीओपी बनाएगा सशस्त्र सीमा बल, शुरू किया काम


निदेशक एनएचएम डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि पूर्वाभ्यास के लिए गढ़वाल मंडल में डॉ. भारती राणा, डॉ. एसके गुप्ता, डॉ. मनोज बहुखंडी, डॉ. केएस चौहान, डॉ. एके सिंह, डॉ. विकास को पर्यवेक्षक तैनात किया गया है। वहीं, कुमाऊं मंडल में डॉ. शैलेजा भट्ट, डॉ. शिखा जंगपांगी को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है।


Top Post Ad

Below Post Ad

नवीनतम खबरों, तथ्यों और विषयों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें