Breaking

उत्तराखंड: नए साल से पहले रेल यात्रियों की बढ़ी परेशानी, शताब्दी-लिंक समेत पांच ट्रेनों का संचालन ठप

 

जनशताब्दी एक्सप्रेस

देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी, देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस, देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-गोरखपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस और देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस समेत पांच ट्रेनों का संचालन मंगलवार से अगले आठ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इन ट्रेनों का संचालन अब छह जनवरी से होगा। हालांकि जनशताब्दी का संचालन बुधवार से शुरू कर दिया जाएगा। 


स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि हरिद्वार-एकड़ रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे लाइन के दोहरीकरण संबंधी निर्माण कार्यों के चलते रेलवे बोर्ड और उत्तर रेलवे की ओर से ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाई गई है। बता दें, इससे पहले भी शताब्दी, जन शताब्दी और लिंक एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के संचालन पर पहले भी रोक लगाई जा चुकी है।


पांच जनवरी तक नहीं चलेगी नैनी-दून जनशताब्दी

काठगोदाम-देहरादून के बीच चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन का संचालन कुछ दिन बंद रहेगा। काठगोदाम रेलवे स्टेशन अधीक्षक चयन राय ने बताया कि ट्रेन का संचालन मंगलवार से पांच जनवरी तक नहीं होगा। ट्रेन संचालन बंद होने के मद्देनजर रोडवेज ने कदम उठाए हैं।


एआरएम हल्द्वानी सुरेंद्र बिष्ट ने बताया कि सुबह हरिद्वार जाने वाली तीन बसों का संचालन देहरादून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। सुबह छह बजे से विभिन्न डिपो का बस संचालन देहरादून के लिए होता है। हर आधे घंटे के बाद बस सेवा है। अगर मांग बढ़ती तो अतिरिक्त बसों का संचालन भी किया जाएगा।

नए साल पर यात्रियों की बढ़ी मुसीबत

रेलवे बोर्ड और उत्तर रेलवे की ओर से नए साल के ऐन मौके पर ही शताब्दी, जनशताब्दी समेत पांच ट्रेनों का संचालन ठप किए जाने से यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई है। सबसे अधिक दिक्कत उन यात्रियों को हो रही है जो नए साल का जश्न मनाने के लिए ट्रेनों में सफर करते हैं।


ऐसे में अब जबकि रेलवे बोर्ड और उत्तर रेलवे ने देहरादून से संचालित होने वाली ज्यादातर ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी है तो ऐसे में यात्रियों की मुसीबत का बढ़ना लाजिमी है। कोरोना संकट के चलते देहरादून से संचालित होने वाली तमाम ट्रेनें पहले से ही बंद हैं।

Source

Post a Comment

Previous Post Next Post

उत्तराखंड हिंदी न्यूज की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें


Contact Form