Follow us to stay updated. Google News! Telegram!

SHAHEED SAMMAN YATRA: अक्टूबर में होगी शहीद सम्मान यात्रा, विधानसभा चुनाव में साबित होगी गेम चेंजर

SHAHEED SAMMAN YATRA: जिन परिवारों के सदस्यों ने रक्षा बलों में सेवा की है या सेवा कर रहे हैं, उन परिवारों तक पहुंचने की एक बड़ी कवायद में...

SHAHEED SAMMAN YATRA: अक्टूबर में होगी शहीद सम्मान यात्रा, विधानसभा चुनाव में साबित होगी गेम चेंजर


SHAHEED SAMMAN YATRA: जिन परिवारों के सदस्यों ने रक्षा बलों में सेवा की है या सेवा कर रहे हैं, उन परिवारों तक पहुंचने की एक बड़ी कवायद में, उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी सरकार अक्टूबर में शहीद सम्मान यात्रा (SHAHEED SAMMAN YATRA) आयोजित करने के लिए तैयार है।


शहीद सम्मान यात्रा (SHAHEED SAMMAN YATRA) राज्य में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले आयोजित की जाएगी और इससे सत्ताधारी पार्टी की संभावनाओं को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। पार्टी यात्रा के माध्यम से राज्य के हर गांव में मतदाताओं तक पहुंचने की उम्मीद कर रही है।


पहाड़ी राज्य में सेवारत कर्मियों और पूर्व सैनिकों सहित 'फौजी' मतदाताओं की संख्या 4.5 लाख होने का अनुमान है।


सरकार हर उस परिवार तक पहुंचेगी जिसके सदस्य ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए और यात्रा के दौरान ऐसे प्रत्येक घर के आंगन से मिट्टी एकत्र करेगी।


शहीदों के घरों से एकत्र की गई मिट्टी का उपयोग देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले पवित्र स्थान 'सैन्य धाम' के निर्माण में किया जाएगा।


उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने एएनआई को बताया कि उत्तराखंड को सैनिकों की भूमि के रूप में जाना जाता है और शहीदों के लिए 'धाम' बनाने का निर्णय स्वाभाविक है।


उन्होंने कहा, "सैन्य धाम के शहीदों के लिए मिट्टी एकत्र करने की जरूरत है। हम इसके लिए शहीद सम्मान यात्रा (SHAHEED SAMMAN YATRA) का आयोजन करेंगे। मिट्टी का उपयोग हमारे राष्ट्र के नायकों को समर्पित स्थल बनाने में किया जाएगा। 


हम शहीद महावीर जसवंत सिंह और बाबा हरभजन सिंह, जी के पुण्यस्थल (मंदिरों) का भी निर्माण करेंगे।  “मंत्री ने कहा।


उन्हें लगा कि राज्य का पांचवां "धाम" (सैन्यधाम) देश के युवाओं को न सिर्फ प्रेरणा देगा अपितु उन्हें गौरवान्वित भी करेगा ।


उत्तराखंड में पूर्व सैनिक परिवारों की एक बड़ी संख्या है, जिनके सदस्य रक्षा बलों में सेवारत हैं और कई भाजपा नेता अगले साल की शुरुआत में चुनाव से पहले यात्रा को "एक गेम-चेंजर" के रूप में देखते हैं।


सूत्रों से प्राप्त खबर के अनुसार जनप्रतिनिधि देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले जवानों के परिवारों तक शहीद सम्मान यात्रा (SHAHEED SAMMAN YATRA) के द्वारा पहुंचेंगे। जिसका न सिर्फ नैतिक महत्व है बल्कि आगामी चुनावी दृष्टि से भी "इसका बहुत बड़ा असर होगा।"



24  सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

UTTARAKHAND NEWS DEHRADUN: युवक से 17 लाख ठगने के आरोप में 3 साइबर अपराधी गिरफ्तार
Pune Rape And Murder Case: भाभी से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, दूसरे आरोपी की तलाश जारी

Post a Comment

Cookie Consent
हम ट्रैफ़िक का विश्लेषण करने, आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने और आपके अनुभव को अनुकूलित करने के लिए इस साइट पर कुकीज़ प्रदान करते हैं।