Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

Uttarakhand Weather News: अगले हफ्ते और अधिक तीव्र हो सकता है मानसून, आईएमडी का दावा

Uttarakhand Weather News: अगले हफ्ते और अधिक तीव्र हो सकता है मानसून, आईएमडी का दावा


भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, रविवार तक उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में व्यापक बारिश की संभावना है, क्योंकि मानसून फिर से तेज होने की संभावना है क्योंकि उत्तर-पूर्व और पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। शुक्रवार को।



मॉनसून ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में स्थित है और अगले पांच दिनों के दौरान इसके ऐसे ही बने रहने की संभावना है। उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास के इलाकों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। अगले तीन दिनों के दौरान इसके उत्तर मध्य प्रदेश में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।



एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिमी राजस्थान और पड़ोस के ऊपर बना हुआ है। इन मौसम संबंधी कारकों के कारण, उत्तराखंड में रविवार तक और पूर्वी उत्तर प्रदेश में शुक्रवार तक व्यापक और भारी बारिश की संभावना है। गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बारिश कम होने की संभावना है।


 पूर्वी राजस्थान और गुजरात में रविवार तक छिटपुट भारी बारिश के साथ व्यापक वर्षा होने की संभावना है। मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में गुरुवार तक व्यापक और भारी बारिश की संभावना है।


एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र म्यांमार के तट और इससे सटे मार्ताबन की खाड़ी पर बना हुआ है। इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और पूर्वोत्तर और इससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में उभरने की संभावना है। इसके प्रभाव से शुक्रवार को क्षेत्र के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।


अगले 48 घंटों के दौरान कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर ओडिशा तट की ओर बढ़ने की संभावना है। इसके प्रभाव से शनिवार से ओडिशा और आसपास के इलाकों में फिर से भारी बारिश की संभावना है।


23 सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

Pune Rape And Murder Case: भाभी से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, दूसरे आरोपी की तलाश जारी

Top Post Ad

Below Post Ad

नवीनतम खबरों, तथ्यों और विषयों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें