Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

IPL 2021 NEWS: वापस आकर खुश हूं - श्रेयस अय्यर

IPL 2021 NEWS: वापस आकर खुश हूं - श्रेयस अय्यर


दुबई [यूएई]: दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के शानदार स्ट्रोक और गेंद के साथ एनरिक नॉर्टजे के शानदार प्रदर्शन ने बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदने में मदद की।


डीसी ने 134 रनों के लक्ष्य को 17.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।


अय्यर ने ट्वीट किया, "वहां वापस आकर खुशी हुई! आज, आगे और ऊपर की ओर शानदार टीम प्रयास।"


श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने क्रमश: 47 और 42 रनों की पारी खेलकर दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाई। डीसी कप्तान ऋषभ पंत ने भी 21 गेंदों में 35* रनों की अहम पारी खेली।


SRH की ओर से खलील अहमद और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया। इस जीत के साथ दिल्ली आईपीएल की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है और चेन्नई सुपर किंग्स को पछाड़ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। और यहां हार का मतलब है कि SRH की प्लेऑफ की उम्मीदें अब लगभग धूल फांक चुकी हैं क्योंकि वे आठ मैचों में एक जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं।


134 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए डीसी ने अच्छी शुरुआत की और पावरप्ले में सिर्फ एक विकेट गंवाकर 39 रन बनाए। विलियमसन द्वारा भारतीय ओपनर का शानदार कैच लेने के बाद तीसरे ओवर में खलील अहमद ने पृथ्वी शॉ 11(8) का विकेट लिया।


श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने अगले ओवरों में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी। दिल्ली के 70/1 पर पहुंचने के साथ दोनों ने उनके बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। जल्द ही, राशिद खान ने 11 वें ओवर में SRH के लिए चाल चली क्योंकि अफगान गेंदबाज ने खतरनाक दिखने वाले शिखर धवन (42) को हटा दिया।



डीसी कप्तान ऋषभ पंत पिच पर अय्यर के साथ शामिल हुए और अपना आक्रामक इरादा दिखाने में कोई समय बर्बाद नहीं किया क्योंकि जब भी उन्हें मौका मिला, दोनों ने बाउंड्री लगाना जारी रखा। डीसी के पूर्व कप्तान और मौजूदा कप्तान ने मिलकर 67 रन जोड़े, क्योंकि कैपिटल्स ने 17.5 ओवर में आसानी से लक्ष्य का पीछा किया।



इससे पहले, एनरिक नॉर्टजे और कैगिसो रबाडा ने गेंद के साथ अभिनय किया क्योंकि दिल्ली कैपिटल (डीसी) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 134/9 पर रोक दिया। एनरिक नॉर्टजे (2-12), कैगिसो रबाडा (3-37), और अक्षर पटेल (2-21) ने अपनी गति, सटीकता और लंबाई से विपक्ष को चौंका दिया। के लिए, SRH अब्दुल समद और राशिद खान ने क्रमशः 28 और 22 की पारी खेली।


पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए, SRH की शुरुआत खराब रही जब उनके स्टार विदेशी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पारी के पहले ही ओवर में पवेलियन वापस चले गए। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने वार्नर को गति से बाहर कर दिया और ऑस्ट्रेलियाई तीन गेंदों पर डक पर आउट हो गए।


SRH के कप्तान केन विलियमसन और रिद्धिमान साहा मैच में गति हासिल करने में सफल रहे लेकिन विपक्षी गेंदबाजों ने उन्हें कोई राहत नहीं दी। एक छोर पर लगातार दबाव के साथ साहा ने कगिसो रबाडा के खिलाफ मौके का फायदा उठाया और पांचवें ओवर में छक्का लगाकर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज का स्वागत किया। लेकिन एसए गेंदबाज को आखिरी हंसी आई क्योंकि साहा शॉर्ट गेंद से गति के लिए पीटे जाने के बाद ड्रेसिंग रूम में वापस चला गया।


पहले पावरप्ले के बाद, SRH 32/2 था। पारी के नौवें ओवर में मार्कस स्टोइनिस चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। अगले ही ओवर में SRH के कप्तान विलियमसन मैच में दो बार लकी होने के बाद अक्षर पटेल की गेंद पर हेटमेयर के हाथों कैच आउट हो गए।


अगले ओवर में रबाडा के कैच और गेंदबाजी करने के बाद मनीष पांडे जल्द ही अपने कप्तान के पीछे पवेलियन चले गए। ऑरेंज में टीम के लिए रनों की कमी के साथ, विकेट गिरते रहे क्योंकि नॉर्टजे ने केदार जाधव को 13 वें ओवर में एलबीडब्ल्यू पर आउट कर दिया।


16वें ओवर में अक्षर पटेल ने जेसन होल्डर (10) को आउट किया। 19वें ओवर में कगिसो रबाडा ने खतरनाक दिखने वाले अब्दुल समद (28) को आउट किया लेकिन 14 रन दिए। पारी के आखिरी ओवर में रन आउट होने से पहले राशिद खान (22) ने SRH के लिए एक महत्वपूर्ण कैमियो खेला। पारी की आखिरी गेंद पर संदीप शर्मा (0) रन आउट हो गए.


23 सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

Pune Rape And Murder Case: भाभी से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, दूसरे आरोपी की तलाश जारी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें