Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

उत्तराखंड-गुजरात के मुख्यमंत्री फेरबदल पर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा | UTTARKHAND NEWS

उत्तराखंड-गुजरात के मुख्यमंत्री फेरबदल पर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा | UTTARKHAND NEWS
कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ। (फोटो/एएनआई)



नई दिल्ली: कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने सोमवार को गुजरात सहित भाजपा शासित राज्यों में मुख्यमंत्रियों को बदलने के लिए भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दोषी ठहराया, जो अगले साल विधानसभा चुनाव देखने के लिए तैयार है, प्रमुख ने कहा हटाए गए मंत्रियों को केंद्र की विफलताओं के लिए "बलि का बकरा" बनाया गया है।


उनकी टिप्पणी गुजरात भाजपा विधानसभाओं द्वारा पहली बार विधायक भूपेंद्र पटेल को गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने के बाद आई है। पटेल, जो आज शपथ लेने के लिए तैयार हैं, राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपानी की जगह लेंगे।


भाजपा शासित राज्यों में मुख्यमंत्रियों की जगह लेने की प्रवृत्ति का जिक्र करते हुए, वल्लभ ने कहा, "इसकी शुरुआत उत्तराखंड से हुई; त्रिवेंद्र सिंह, तीरथ सिंह और अब धामी। कर्नाटक में येदियुरप्पा से बोम्मई तक। असम में, सोनोवाल से सरमा तक। गुजरात में, से रूपानी से भूपेंद्र पटेल तक। 

मैं पूछ रहा हूं कि उन सभी को क्यों हटाया गया? क्योंकि वे अच्छा काम नहीं कर रहे थे, यही वे साझा करना चाहते हैं। जहां तक ​​COVID-19 पहली और दूसरी लहर का सवाल है। लेकिन वे क्यों थे अच्छा काम नहीं कर रहे? क्योंकि भारत सरकार उन्हें टीके नहीं दे पा रही थी। क्योंकि भारत सरकार 'ताली' और 'थली' को मात देने में व्यस्त थी।

 जब दुनिया के प्रमुख देशों की खरीद की गई तो वे टीके नहीं खरीद रहे थे।"


उन्होंने कहा, "यह मुख्यमंत्री को हटाने का समय नहीं है, यह प्रधानमंत्री को हटाने का समय है।"


इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया।


अहमदाबाद में जन्मे, पटेल घाटलोदिया सीट से पहली बार विधायक हैं, यह पद पहले आनंदीबेन पटेल के पास था, जो वर्तमान में मध्य प्रदेश के अतिरिक्त प्रभार के साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्यरत हैं।



14 सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

Top Post Ad

Below Post Ad

नवीनतम खबरों, तथ्यों और विषयों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें