Follow us to stay updated. Google News! Telegram!

Gangotri Vidhan Sabha 2022 Online Survey: गंगोत्री विधानसभा चुनाव 2022 ऑनलाइन सर्वेक्षण

Gangotri Vidhan Sabha 2022 Online Survey: गंगोत्री विधानसभा चुनाव 2022 के ऑनलाइन चुनाव सर्वेक्षण में शामिल हों, वोट करें और समीक्षा करें

 

Gangotri Vidhan Sabha 2022 Online Survey: गंगोत्री विधानसभा चुनाव 2022 ऑनलाइन सर्वेक्षण
गंगोत्री विधानसभा चुनाव 2022 ऑनलाइन सर्वेक्षण


9 नवंबर सन 2000 में 27वें राज्य के रूप में गठन के बाद उत्तराखंड में पहला विधानसभा चुनाव 2002 में हुआ था, और गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र से विजयपाल सजवाण ने कांग्रेस पार्टी से चुनाव जीता, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार का गठन हुआ। 


2007 में, गोपाल सिंह रावत भाजपा के टिकट पर चुने गए, और राज्य में  पहली भाजपा सरकार बनी। ऐसा ही कुछ 2012 में हुआ जब  कांग्रेस पार्टी का चुनाव जीतने के बाद विजयपाल सजवाण पुनः सत्ता में आये और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी। 


2017 में भी यही मिथक बरकार रहा और भाजपा उम्मीदवार गोपाल सिंह रावत ने गंगोत्री विधानसभा में जीत हासिल की और फिर से राज्य राज्य में भाजपा शासन शुरू हुआ । राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार यह एक संयोग मात्र है। 






नोट : यह गंगोत्री विधानसभा चुनाव 2022 ऑनलाइन सर्वेक्षण 100% सुरक्षित और विश्वसनीय होने के साथ-साथ मात्र विश्लेषण और पूर्वावलोकन हेतु संदर्भित है। किसी संशोधन अथवा सहायता हेतु कमेंट करें। 

Post a Comment

Cookie Consent
हम ट्रैफ़िक का विश्लेषण करने, आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने और आपके अनुभव को अनुकूलित करने के लिए इस साइट पर कुकीज़ प्रदान करते हैं।