उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार भाजपा में शामिल

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस राजकुमार विधायक भाजपा में शामिल


NEW DELHI: अगले साल उत्तराखंड में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए महीने बाकी हैं, उत्तराखंड के प्रभावशाली दलित कांग्रेस विधायक राजकुमार रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।


उत्तराखंड में कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका, पुरोला से दूसरे कार्यकाल के विधायक राजकुमार केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, राज्य भाजपा प्रमुख मदन कौशिक, राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी और राष्ट्रीय मीडिया की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए। 


पार्टी मुख्यालय में सह प्रभारी संजय मयूख। पार्टी में राजकुमार का स्वागत करते हुए, कौशिक ने कहा, “वह दो बार के विधायक हैं और राज्य भर में प्रभाव रखने वाले एक लंबे अनुसूचित जाति के नेता हैं। टिहरी गढ़वाल जिले के धनोल्टी से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार कुछ दिन पहले दिल्ली में भाजपा में शामिल होने के बाद राजकुमार के शामिल होने की खबर आई है। प्रधान ने मीडिया के सामने पार्टी की सदस्यता का टोकन देकर उनका पार्टी में स्वागत किया।


राजकुमार, जो पहले देहरादून जिले के सहसपुर निर्वाचन क्षेत्र से 2007-2012 तक भाजपा के साथ विधायक थे, 2012 के चुनाव में पुरोला से स्वतंत्र रूप से लड़े और हार गए। इसके बाद वह 2017 के चुनावों में कांग्रेस में शामिल हुए और पुरोला से जीत हासिल की।


13 सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने समाचार

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

Post a Comment (0)

और नया पुराने
उत्तराखंड की खबरों को ट्विटर पर पाने के लिए फॉलो करें

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें