Follow us to stay updated. Google News! Telegram!

'सांप्रदायिक भड़क' और 'लैंड जिहाद' की आशंका से उत्तराखंड में अलर्ट | UTTARAKHAND HINDI NEWS

UTTARAKHAND HINDI NEWS: 'सांप्रदायिक भड़क' और 'लैंड जिहाद' की आशंका से उत्तराखंड में अलर्ट... अजेंद्र अजय ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र ..

'सांप्रदायिक भड़क' और 'लैंड जिहाद' की आशंका से उत्तराखंड में अलर्ट | UTTARAKHAND HINDI NEWS


देहरादून: भाजपा सदस्य अजेंद्र अजय ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर पहाड़ियों में जमीन खरीदने और एक खास समुदाय के लोगों द्वारा पूजा स्थलों की स्थापना पर आपत्ति जताते हुए इसे 'लैंड जिहाद' करार दिया है। 


उत्तराखंड सरकार ने शुक्रवार को एक आधिकारिक संचार में यह  कहा कि उसके संज्ञान में आया है कि "राज्य के कुछ क्षेत्रों में तेजी से जनसंख्या वृद्धि के कारण जनसांख्यिकीय बदलाव आया है, जिसका दुष्परिणाम कुछ निश्चित समुदायों के लोगों के प्रवास के रूप में दिखना शुरू हो गया था। 


आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, 'कुछ जगहों पर सांप्रदायिक माहौल खराब होने की आशंका है। सरकार ने स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए डीजीपी, सभी जिलाधिकारियों और एसएसपी को समस्या के समाधान के लिए एहतियाती कदम उठाने का निर्देश दिया है।


विज्ञप्ति में कहा गया है कि सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में शांति समितियों के गठन का आह्वान किया है।


“पुलिस और जिला अधिकारियों को ऐसे क्षेत्रों को चिह्नित करने और असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। उन्हें उन लोगों की जिलेवार सूची तैयार करने को भी कहा गया है जो दूसरे राज्यों से आए हैं और जिनका आपराधिक इतिहास है।


25  सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

SHAHEED SAMMAN YATRA: अक्टूबर में शहीद सम्मान यात्रा, विधानसभा चुनाव में साबित होगी गेम चेंजर
UTTARAKHAND NEWS DEHRADUN: युवक से 17 लाख ठगने के आरोप में 3 साइबर अपराधी गिरफ्तार

Post a Comment

Cookie Consent
हम ट्रैफ़िक का विश्लेषण करने, आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने और आपके अनुभव को अनुकूलित करने के लिए इस साइट पर कुकीज़ प्रदान करते हैं।