Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

UTTARAKHAND NEWS TODAY: त्युनी में 15 साल बाद सार्वजनिक बस सेवा बहाल

UTTARAKHAND NEWS TODAY: त्युनी में 15 साल बाद सार्वजनिक बस सेवा बहाल
उत्तराखंड में 15 साल बाद फिर शुरू हुई बस सेवा के दृश्य (फोटो/यूएचएन)

देहरादून: जिला प्रशासन ने कहा कि उत्तराखंड के देहरादून जिले की त्युनी तहसील में दूरदराज के गांवों को जोड़ने वाली सार्वजनिक बस सेवाएं गुरुवार को 15 साल बाद फिर से शुरू की गईं।


UHN से बात करते हुए, देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने कहा कि त्युनी के दूरदराज के गांवों में सिल्दा से बनाधर को जोड़ने वाली मोटर रोड पर सार्वजनिक बस सेवाओं को रोक दिया गया था क्योंकि स्थानीय लोग निजी बसों को पसंद करते थे जो कम चार्ज करती थीं।


"15 वर्षों के बाद, सिल्डा को बनाधर से जोड़ने वाली मोटर रोड पर सार्वजनिक बस सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं, त्युनी के सुदूर गांवों में। सार्वजनिक बस सेवाएं 15 साल पहले बंद कर दी गई थीं क्योंकि निजी बसें सार्वजनिक बसों की तुलना में जनता से कम शुल्क लेती थीं। इसलिए , सार्वजनिक ऑपरेटर प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम नहीं थे, इसलिए, इसने सेवाओं को रोक दिया," कुमार ने कहा।


उन्होंने कहा, "इसके अलावा, निजी ऑपरेटरों ने भी पांच साल पहले एक दुर्घटना के बाद क्षेत्र में अपनी सेवाएं बंद कर दी थीं।"


उन्होंने आगे बताया कि वे आईएसबीटी से तहसील चौक तक स्मार्ट सिटी लिमिटेड की बस में सवार होकर बस सेवा संबंधी विभिन्न व्यवस्थाओं का सर्वेक्षण करने भी गए थे.


लोगों से सार्वजनिक बस सेवाओं का उपयोग करने का अनुरोध करते हुए, कुमार ने लोगों से निजी वाहनों का उपयोग करने से बचने और सार्वजनिक बस सेवाओं का उपयोग शुरू करने के लिए कहा। उन्होंने स्थानीय लोगों से उच्च अधिकारियों से नई बसों की मांग करने के लिए भी कहा क्योंकि जिले में वर्तमान में पुरानी बसें हैं।


उन्होंने कहा, "मैं आप सभी से उच्च अधिकारियों से नई बसों की मांग करने का अनुरोध करता हूं क्योंकि वर्तमान में हमारे पास केवल पुरानी बसें हैं। मुझे उम्मीद है कि आप सभी इस पहल का समर्थन करेंगे और अधिक से अधिक सार्वजनिक बस सेवाओं का उपयोग करेंगे।"


25  सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

SHAHEED SAMMAN YATRA: अक्टूबर में शहीद सम्मान यात्रा, विधानसभा चुनाव में साबित होगी गेम चेंजर
UTTARAKHAND NEWS DEHRADUN: युवक से 17 लाख ठगने के आरोप में 3 साइबर अपराधी गिरफ्तार

Top Post Ad

Below Post Ad

नवीनतम खबरों, तथ्यों और विषयों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें