Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

ITBP की मॉकड्रिल में रिहायशी इलाके के अंदर घर की छत पर ग्रेनेड फटने से दहशत, पैराशूट से पहुंचा था विस्फोटक

ग्रेनेड
 ग्रेनेड 

 पिथौरागढ़ में आईटीबीपी की मॉकड्रिल के दौरान एक ग्रेनेड पैराशूट के साथ रियाहशी इलाके में जा पहुंचा। उनके घर की छत पर गिरते ही जोरदार धमाका हुआ, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। धमाके की आवाज सुनकर लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो मामले का पता चला। लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रेनेड व पैराशूट को कब्जे में लिया। गनीमत रही कि कोई बड़ी घटना नहीं हुई। शनिवार दोपहर नगर के नजदीक बस्ते में एक छत के ऊपर बड़े धमाका हुआ, जिससे छत में दरारें पड़ गईं। आसपास के लोग आवाज सुनकर घटनास्थल की तरफ दौड़े तो वहां से धुंए का गुबार उठ रहा था।


धुआं छटने पर नजदीक जाकर देखा तो वहां एक ग्रेनेड होने की जानकारी मिली। ग्रेनेड देख लोग दहशत में रहे। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रेनेड व वहां पड़े पैराशूट को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन की। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बस्ते के नजदीक जाजरदेवल आईटीबीपी कैंप में मॉकड्रिल चल रही थी। इसी दौरान पैराशूट के साथ बंधा ग्रेनेड हवा के रुख के साथ बस्ते पहुंच गया। जिस घर की छत में गिर वहां जोरदार धमाका हुआ।


बाल-बाल बची महिला

पिथौरागढ़। बस्ते के संतोष शर्मा ने बताया कि जिस घर की छत में ग्रेनेड से धमाका हुआ, उसके बगल वाले घर की छत में एक महिला टहल रही थी। ग्रेनेड से हुए धमाके के बाद उससे निकली चिंगारी से महिला के वस्त्र जल गए। कहा गनीमत रही कि महिला की जान बच गई।


लोगों में आईटीबीपी के खिलाफ आक्रोश

पिथौरागढ़। इस घटना के बाद बस्ते के लोगों में आईटीबीपी के खिलाफ आक्रोश है। वार्ड सदस्य दिनेश कापड़ी ने कहा यह आईटीबीपी की बड़ी लापरवाही है। आईटीबीपी इस तरह की मॉकड्रिल हमेशा करती है जो जरूरी है। लेकिन उसे आसपास के लोगों की सुरक्षा का ध्यान भी रखना चाहिए। कहा इस तरह की लापरवाही से कभी भी बढ़ी दुर्घटना हो सकती है। इसके लिए आईटीबीपी को सजगता दिखानी चाहिए।



लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर ग्रेनेड व पैराशूट को कब्जे में लिया। आईटीबीपी की मॉकड्रिल के दौरान ग्रेनेड पैराशूट के साथ बस्ते पहुंचा।

केसी आर्या, थानाध्यक्ष, जाजरदेवल


मॉकड्रिल के दौरान पैराशूट बस्ते पहुंच गया। इसमें खतरे वाली कोई बात नहीं थी। आईटीबीपी लोगों की सुरक्षा के प्रति तत्परता से काम कर रही है।

नरेंद्र कुमार, कमांडेंट, आईटीबीपी, जाजरदेवल

Source

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें