Follow us to stay updated. Google News! Telegram!

UKPSC Police Constable Answer Key 2022 (Released) PDF Download & Paper

UKPSC Police Constable Answer Key 2022 (Solved Question Paper): UKPSC द्वारा 18 दिसंबर 2022 को संपन्न हुई इस परीक्षा की answer key यहाँ देखें..

UKPSC Police Constable Answer Key 2022 : UKPSC द्वारा आयोजित पीएससी(PAC), पुलिस कांस्टेबल(PC) परीक्षा जो 18 दिसंबर को संपन्न हुई की उत्तर कुंजी यहाँ इस लेख से  करें । इसके अतिरिक्त आप इस लेख/पेज को बुकमार्क (Bookmark) कर सकते हैं.

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग(UKPSC) ने राज्य पुलिस विभाग में कांस्टेबल और फायरमैन के पद के लिए लिखित परीक्षा प्रक्रिया पूरी कर ली है । परीक्षा 18 दिसंबर 2022 को आयोजित की गई है। चयन प्राधिकरण ने इन पदों पर 1521 उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया है।

Download Now

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कुल तहसीलें | Uttarakhand Ki Tehsil Districtwise

रिपोर्टों के अनुसार, 01 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा दी और अब यूकेपीएससी पुलिस उत्तर कुंजी 2022(UKPSC Police Constable Answer Key 2022) के प्रकाशन की तलाश कर रहे हैं । बोर्ड आमतौर पर परीक्षा शुरू होने के एक सप्ताह के भीतर परीक्षा कुंजी (Answer Key) जारी करता है। विषय पर नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट और हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।


UKPSC Police Constable Answer Key 2022 (यूकेपीएससी कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2022)

UKPSC Police Constable Answer Key 2022 Solved Question Paper


चयन बोर्ड उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC)
विभाग का नाम उत्तराखंड पुलिस विभाग
कुल पद पुरुष कांस्टेबल:785, फायरमैन:445, पीएसी/आईआरबी: 291
आवेदन दिनांक जनवरी-फरवरी 2022
चयन प्रक्रिया शारीरिक परीक्षण, लिखित परीक्षा, चिकित्सा परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन
परीक्षा तिथि 18 दिसंबर 2022
उत्तराखंड पुलिस उत्तर कुंजी जल्दी UKPSC द्वारा जारी की जाएगी
आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in

इस साल जनवरी और फरवरी में बोर्ड द्वारा कांस्टेबल और फायरमैन के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए गए थे। भर्ती की चयन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा किए। वे सभी उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा पास करेंगे, उन्हें फिर मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन में उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कैबिनेट मिशन: Cabinet Mission in Hindi

यूकेपीएससी पुलिस उत्तर कुंजी आपत्ति प्रस्तुत करें | UKPSC Police Answer Key Objection Submission

परीक्षा के अपेक्षित अंक या परिणाम प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार अपनी उत्तर पुस्तिकाओं का स्व-मूल्यांकन करने के लिए आधिकारिक उत्तर कुंजी का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन अनंतिम यूके पुलिस कॉन्स्टेबल उत्तर कुंजी में कुछ त्रुटियां हो सकती हैं। बोर्ड को कुंजी में इन त्रुटियों या अनियमितताओं की रिपोर्ट करने के लिए आवेदक ऑनलाइन आपत्ति प्रपत्र जमा करने के लिए स्वतंत्र हैं।


लेकिन उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना होगा कि उन्हें आपत्ति प्रपत्र के साथ वैध दस्तावेजी प्रमाण जमा करने होंगे। फिर बोर्ड इन आपत्तियों की समीक्षा करेगा और कुंजी के संशोधित संस्करण को प्रकाशित करने या न करने का निर्णय करेगा।


यदि बोर्ड उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत सभी आपत्तियों को स्वीकार करता है तो यह एक नोटिस के साथ अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नया दस्तावेज़ जारी करेगा। अब परीक्षा प्राधिकरण कुंजी के संशोधित संस्करण या कुंजी के अंतिम संस्करण के साथ उम्मीदवारों की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करेगा।


  1. उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2022 डाउनलोड करने के चरण
  2. सबसे पहले यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाएं।
  3. अब आपको "पुलिस कांस्टेबल/पीएसी/आईआरबी/अग्निशमक परीक्षा-2022 की उत्तर कुंजी" का लिंक मिलेगा।
  4. उस लिंक पर जाएं और अपनी परीक्षा और भर्ती विवरण के अनुसार दस्तावेज़ डाउनलोड करें।
  5. अब उत्तर कुंजी का एक प्रिंटआउट निकाल लें और उससे अपने उत्तरों का मिलान करें.
  6. उसके बाद अपने अपेक्षित स्कोर की गणना करें और इसे कमेंट सेक्शन में हमारे साथ साझा करें।

IMPORTANT LINKS (महत्वपूर्ण लिंक्स)


Official Website of UKPSC: Visit Site
Uttarakhand Police Answer Key: Download Now

Post a Comment

Cookie Consent
हम ट्रैफ़िक का विश्लेषण करने, आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने और आपके अनुभव को अनुकूलित करने के लिए इस साइट पर कुकीज़ प्रदान करते हैं।