Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: अरविंद केजरीवाल आज उत्तराखंड दौरे पर

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022उत्तराखंड विधानसभा के 70 सदस्यों का चुनाव करने के लिए फरवरी 2022 में उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होंगे। 2017 में निर्वाचित वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 23 मार्च 2022 को समाप्त होगा।


प्रदेश भाजपा की आंतरिक उथल-पुथल और भाजपा विधायकों के अपने खिलाफ बढ़ते दबाव के बीच मौजूदा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 9 मार्च 2021 को इस्तीफा दे दिया। तीरथ सिंह रावत ने 10 मार्च 2021 को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली


2 जुलाई 2021 को तीरथ सिंह रावत ने राज्य में संवैधानिक संकट से बचने के लिए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। 3 जुलाई 2021 को पुष्कर सिंह धामी ने 4 जुलाई 2021 को पदभार ग्रहण करते हुए उत्तराखंड के 10वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली


जनवरी 2021 में, अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि आम आदमी पार्टी (आप) 2022 में उत्तराखंड सहित छह राज्यों के चुनाव लड़ेगी। 17 अगस्त 2021 को, AAP ने कर्नल अजय कोठियाल को विधानसभा चुनाव के लिए अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया।


अरविंद केजरीवाल आज उत्तराखंड दौरे पर

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर जाएंगे।

अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालफोटो: उत्तराखंड हिंदी समाचार

रविवार को पार्टी के एक बयान के अनुसार, उत्तराखंड में आप के राष्ट्रीय संयोजक का यह छठा चुनावी दौरा होगा।

केजरीवाल सोमवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वह एयरपोर्ट से बीजापुर गेस्ट हाउस जाएंगे, जहां पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

केजरीवाल दोपहर 2 बजे परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे.

इस साल उत्तराखंड में चुनाव होने हैं

Top Post Ad

Below Post Ad

नवीनतम खबरों, तथ्यों और विषयों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें