हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर अजीब तरह की हरकतें कर रहे थे पर्यटक, नौ गिरफ्तार


 गंगा किनारे हुक्का पीकर हुड़दंग करने वाले नौ पर्यटकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर शांतिभंग में चालान किया है। आरोप है कि यात्री गंगा किनारे हुक्का पी रहे थे और हंगामा कर रहे थे। लोगों ने युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। उधर पुलिस ने युवकों के हुक्कों को जब्त कर लिया है। हरकी पैड़ी पर बाहरी लोगों द्वारा हंगामा करने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। बीते दिनों मालवीय घाट का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें यात्री हुड़दंग करते हुए दिख रहे थे। पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया, लेकिन आरोपियों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई। 


बुधवार शाम को भी ऐसा ही मामला सामने आया। जब दिल्ली और युपी के छह पयर्टक मालवीय घाट पर गंगा स्नान कर रहे थे। इसके साथ ही युवक गंगा में हुक्का भी पी रहे थे। आसपास के तीर्थ पुरोहित और लोगों ने यह देखा। लोग इकट्ठा होकर आ गए। पुलिस के पहुंचने से पहले लोगों ने युवकों को गंगा से बाहर निकाला और मारपीट शुरू कर दी। युवकों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस के सामने भी युवकों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।



उधर मायापुर पुलिस ने भी तीन यात्रियों को कश्यप घाट पर पकड़ लिया। तीनों युवकों को हुड़दंग कर रहे थे। इससे पहले तीनों युवकों ने एक कार को टक्कर भी मारी थी। युवकों के पास से पुलिस ने हुक्का भी बरामद किया है। शहर कोतवाल राजेश साह ने बताया कि  मोहन पुत्र चन्द्रमान, दीपक पुत्र प्रवीण, सुमित पुत्र हरिओम निवासीगण झज्जर हरियाणा, रविन्द्र पुत्र उमेद सिंह निवासी रोहतक हरियाणा, निलेश पुत्र जितेन्द्र निवासी चरथावल मुजफ्फनगर और नितिन पुत्र मनोज निवासी मुजफ्फरनगर को हरकी पैड़ी से गिरफ्तार किया है। जबकि सोनू पुत्र दयानन्द, मनोज पुत्र दीपचन्द्र निवासीगण खालसा जाफरपुर दिल्ली और कोकी पुत्र हिम्मत सिंह निवासी सोनीपत हरियाणा को मायापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 


सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

पर्यटकों को हुक्का पीते हुए और मारपीट करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कई हजार लोगों ने अभी तक वीडियो को देखा है। इस तरह के यात्रियों को लेकर लोगों में रोष भी पनप रहा है, जो हरिद्वार आकर इस तरह का काम कर रहे है। सप्ताह भर पहले श्री गंगा सभा के पदाधिकारियों ने एसएसपी से मिलकर ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग भी की थी। 


लगातार बढ़ रहे ऐसे मामले

बीते शुक्रवार को हरकी पैड़ी स्थित मालवीय घाट पर रात को भी कुछ युवक अर्द्धनग्न होकर फूहड़ गीतों पर डांस करते हुए हंगामा करते रहे। एक अधिवक्ता की शिकायत पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नशे में चूर इन युवकों को खदेड़ा। इन युवकों की करतूत भी सोशल मीडिया में वायरल हो गई थी। दो दिन पहले बाहरी राज्यों के युवक हर की पैड़ी पर जन्मदिन मनाने के लिए केक काटकर हंगामा करने लगे। मजबूरी में पुलिस को आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई करनी पड़ी।

 

Source