Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

देहरादूनः आज दरबार साहिब के आसपास वाहन प्रतिबंधित, चौराहों पर लगाए गए बैरियर

देहरादून में झंडा मेला
देहरादून में झंडा मेला

शुक्रवार को झंडे जी का आरोहण के मद्देनजर दरबार साहिब जाने वाले मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित है।

 

पुलिस के मुताबिक, इस दौरान सहारनपुर चौक, गऊघाट तिराहा, दर्शनी गेट, मोची वाली गली, तालाब के चारों और भंडारी चौक के साथ ही गुरुद्वारे की ओर से आने वाले सभी मार्गों पर बैरियर लगाकर सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है।


देहरादून: कोरोना संकट के बीच ऐतिहासिक झंडेजी का भव्य आरोहण आज, इस बार दो दिन ही चलेगा मेला


यातायात का दबाव अधिक होने पर निरंजनपुर सब्जी मंडी से सहारनपुर चौक की ओर आने वाले वाहनों को डायवर्ट कर कमला पैलेस की ओर से भेजा जाएगा। साथ ही लालपुर से सहारनपुर चौक आने वाले यातायात को निरंजनपुर मंडी की ओर से भेजा जाएगा। पुलिस ने झंडे जी आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे कोविड-19 के नियमों का पालन करें।


प्रेम, सद्भावना एवं आस्था के प्रतीक श्री झंडेजी का भव्य आरोहण आज

प्रेम, सद्भावना और आस्था के प्रतीक श्री झंडेजी का शुक्रवार को भव्य आरोहण किया जाएगा। इसके साथ ही झंडेजी मेला शुरू होगा। कोरोना संक्रमण के चलते इस बाद श्री दरबार साहिब और श्री झंडेजी मेला प्रबंधन कमेटी ने मेला दो दिन तक ही सीमित रखना तय किया है। रविवार को नगर परिक्रमा के बाद धार्मिक मेला संपन्न हो जाएगा।

 

मेला प्रबंधन कमेटी के मुताबिक शुक्रवार को सुबह सात बजे पुराने श्री झंडेजी को उतारने का कार्यक्रम शुरू हुआ। दोपहर तीन बजे श्री दरबार साहिब के सज्जादानशीन श्रीमहंत देवेंद्र दास महाराज की अगुवाई में श्री झंडेजी का आरोहण होगा।

 

चार अप्रैल को सूक्ष्म स्वरूप में नगर परिक्रमा होगी। इसके साथ ही मेला संपन्न हो जाएगा। श्री झंडेजी मेला आयोजन समिति के व्यवस्थापक केसी जुयाल ने बताया कि देश के विभिन्न राज्यों में दोबारा तेजी से फैलते कोरोना के चलते एहतियातन कई कदम उठाए गए हैं। उत्तराखंड के अलावा अन्य राज्यों से आने वाली संगतों को आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य है। 


आरोहण स्थल पर भी सीमित संख्या में श्रद्धालुओं से आने की अपील की जा रही है। हालांकि, इस साल संगतों में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या पिछले सालों के मुकाबले कम ही है।

 Source

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें