साइबर ठगों के झांसे में आकर लुटाए 64 हजार रुपये

Cyber crime फोटो- प्रतीकात्मक
Cyber crime फोटो- प्रतीकात्मक

 चंपावत। साइबर ठगों के झांसे में आकर एक और व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार हो गया। ठगों के झांसे में आकर युवक को 64 हजार रुपये की चपत लगी है। ठगों ने फोन पर पीड़ित का जीजा बन कर गूगल पे के माध्यम से अपने खाते में राशि जमा करा ली। बाद में ठगे जाने का अहसास होने पर युवक ने कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपी है।

कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि ललुवापानी क्षेत्र के ग्राम पल्सों निवासी प्रकाश चंद्र जोशी पुत्र बसंत बल्लभ जोशी ने कोतवाली में तहरीर दी। इसमें बताया कि कुछ दिनों पूर्व उसके फोन पर एक व्यक्ति ने उसका जीजा बन कर बात की। उसने अपने आपको एक व्यवसायी का कर्जधारक होने का हवाला देकर प्रकाश से रुपये देने की गुहार लगाई। इसके बाद प्रकाश ने कई बार गूगल पे के माध्यम से आरोपी के बताए बैंक खाते में 64 हजार रुपये की राशि जमा करा दी। बाद में कथित जीजा का फोन न मिलने पर प्रकाश को ठगी का एहसास हुआ है। कोतवाली पुलिस ने मामले को आईपीसी की धारा 420 और आईटी अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

लगातार बढ़ रहे फेसबुक एकाउंट हैक होने के मामले

चंपावत। जिले में माहभर से संभ्रांत और प्रतिष्ठित लोगों के फेसबुक एकाउंट हैक होने के मामले बढ़ गए हैं। अज्ञात हैकरों की ओर से बीते माह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी के साथ ही चंपावत विधायक के जनसंपर्क अधिकारी दीपक मुरारी समेत कई शिक्षकों और अन्य लोगों की आईडी हैक कर परिजनों और दोस्तों से रुपये की मांग की जा रही है। दो दिन पूर्व ही सीओ ध्यान सिंह की फेसबुक आईडी भी हैक हो गई थी।

Previous Post Next Post