Follow us to stay updated. Google News! Telegram!

CARAVAN IN UTTARAKHAND: उत्तराखंड में शुरू होगा कैरावैन पर्यटन

Caravan In Uttarakhand: उत्तराखंड में पर्यटक जल्द ही कैरावैन पर्यटन का आनंद ले सकते हैं, जो पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि यह "सामाजिक दूरी...

CARAVAN IN UTTARAKHAND: उत्तराखंड में शुरू होगा कैरावैन पर्यटन


DEHRADUN: उत्तराखंड में पर्यटक जल्द ही कैरावैन पर्यटन का आनंद ले सकते हैं, जो पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि यह "सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए सड़क मार्ग से कहीं भी जाने की स्वतंत्रता" देगा। 


मंत्री ने शुक्रवार को राज्य के पहले कैरावैन, एक अत्याधुनिक वाहन का उद्घाटन किया, जिसमें एक एलईडी टीवी, एक सोफा, एक वॉशरूम, जीपीएस और एक माइक्रोवेव और एक कॉफी मेकर के साथ एक छोटा रसोईघर है।


यदि पहल अच्छा प्रदर्शन करती है, तो विभाग इस तरह के और अधिक लग्जरी रोड-ट्रिप वाहनों में निवेश करेगा।


महाराज ने कहा कि यह विचार लोगों को दोस्तों और परिवार के साथ लक्जरी यात्रा का आनंद लेने और घर की सभी सुविधाओं के साथ कम-ज्ञात स्थानों पर शिविर लगाने का था। बुकिंग प्रारूप और शुल्क की घोषणा जल्द ही विभाग द्वारा की जाएगी।


पर्यटन मंत्री ने कहा कि कैरावैन परियोजना से स्थानीय लोगों के लिए स्वरोजगार के अवसर भी खुलेंगे। पर्यटन विभाग द्वारा एक "कैरावैन निवेशक संवर्धन प्रकोष्ठ" बनाया गया है, जिसके माध्यम से स्थानीय लोग कैरावैन खरीद सकते हैं।


यह अवसर एमएसएमई मंत्रालय और पर्यटन विभाग के तहत उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए सरकार निश्चित अनुदान भी दे रही है।



28 सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

Post a Comment

Cookie Consent
हम ट्रैफ़िक का विश्लेषण करने, आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने और आपके अनुभव को अनुकूलित करने के लिए इस साइट पर कुकीज़ प्रदान करते हैं।