Breaking

Uttarakhand Weather News: 26 अगस्त से भारी बारिश, देहरादून समेत छह जिले अलर्ट पर

Uttarakhand Weather News: 26 अगस्त से भारी बारिश, देहरादून समेत छह जिले अलर्ट पर
प्रतीकात्मक चित्र 


Uttarakhand Weather News: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि देहरादून और नैनीताल समेत आठ इलाकों में आज और कल भारी बारिश होगी. मौसम विभाग  इस सन्दर्भ में ऑरेंज(ORANGE) चेतावनी जारी की, साथ ही साथ उन्होंने पहाड़ पर सुरक्षित चलने की सलाह दी।  



मौसम विज्ञान के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार के बाद भी बारिश का दौर जारी रहेगा. नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के कुछ स्थानों पर 28 से 29 तारीख के बीच भारी बारिश हो सकती है। बुधवार को भारी बारिश, मिट्टी, भूस्खलन, भूस्खलन, बाढ़ और नालों से निचले इलाकों में प्रवेश करने वाला पानी संवेदनशील क्षेत्रों में समस्या पैदा कर सकता है।  



 राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. इस मामले में यह देहरादून के सहस्त्रधारा के 254 मिमी, ऋषिकेश के 207 मिमी, पिथौरागढ़ के दीदीहाट के 97.5 मिमी, थाल 63.5 मिमी, जौलजीब 52 मिमी, धारचूला 33.8 मिमी, मुनस्यारी 29 मिमी, बागेश्वर के सामा में 151 मिमी, लोहरखेत 50 मिमी, सोंग 29.5 मिमी, और पौड़ी में 60 मिमी, यमकेश्वरमें 46.5 मिमी , कौलागढ़ 40, टिहरी 149 नरेंद्रनगर, देवप्रयाग 58, सुल्तानपुर पति 47 उधमसिंहनगर, रामनगर-38.5 नैनीताल, गैरसैंण 38 मिमी चमोली और 38 मिमी जोशीमठ में हुई ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

उत्तराखंड हिंदी न्यूज की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें


Contact Form