UBSE UK Board Result Live Updates 2021 : आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट

UBSE UK Board Result Live Updates 2021
UBSE UK Board Result Live Updates 2021
UBSE UK Board Result Live Updates 2021 : उत्तराखंड बोर्ड आज 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी करेगा। नतीजे सुबह 11:00 बजे जारी कर दिए जाएंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर देख सकेंगे।  


रिजल्ट रामनगर के बोर्ड कार्यालय से जारी होगा। इस साल कोरोना वायरस की वजह से कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था। पिछले रिजल्ट के आधार पर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षाफल जारी किया गया है। इस साल 12वीं में  1.24 लाख और दसवीं में 1.48 छात्र छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 


खास बात यह है कि इस साल सभी छात्रों को पास किया जाएगा। यह पहला मौका होगा जब बोर्ड परीक्षा में एक भी छात्र फेल नहीं होगा। 

UBSE UK Board Result Live Updates 2021 : यहां पढ़ें उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट का लाइव अपडेट 

06:00 AM - ऐसे तैयार किया गया है रिजल्ट

बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद उत्तराखंड बोर्ड ने आंतरिक मूल्याकंन मानदंड जारी किए थे। जिसके अनुसार, हाईस्कूल का रिजल्ट नवीं और दसवीं कक्षा के प्रदर्शन के आधार पर तय होगा। इंटरमीडिएट का रिजल्ट 11 और 12वीं के प्रदर्शन पर तय होगा। इसके अलावा जो छात्र इन अंकों से संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें भविष्य में अंक सुधार के लिए परीक्षा देने का मौका भी मिलेगा। 


05:00 AM - उत्तराखंड बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट आज जारी होगा।  

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

Post a Comment (0)

और नया पुराने
उत्तराखंड की खबरों को ट्विटर पर पाने के लिए फॉलो करें

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें