चारधाम:सीएम तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर उत्तरकाशी सहित पांच जिलों को अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन, 01 जुलाई से श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन



 उत्तराखंड में  चारधाम यात्रा को देखते हुए सरकार ने चारों धामों में पुजारियों, दुकानदारों, ढाबा संचालकों, स्थानीय निवासियों, खच्चर-कंडी, कैब ड्राइवर और यात्रियों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों का टीकाकरण करने का निर्णय लिया है। इसके लिए चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, टिहरी और पौड़ी जिलों को अतिरिक्त कोविड वैक्सीन डोज उपलब्ध कराई है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले यात्रा से जुड़े सभी स्थानीय निवासियों के टीकाकरण के निर्देश दिए थे। इसके लिए इन जिलों को अतिरिक्त वैक्सीन देने को कहा गया था।


जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने यात्रा से संबंधित सभी जिलों को अतिरिक्त वैक्सीन उपलब्ध करा दी है।  स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चारधाम यात्रा को देखते हुए चमोली को 5000, उत्तरकाशी को 10000, रुद्रप्रयाग को 5000, टिहरी को 5000 और पौड़ी जिले को भी 5000 वैक्सीन डोज उपलब्ध कराई गई है। विदित है कि सरकार धीरे धीरे चारधाम यात्रा को खोलने का निर्णय ले चुकी है और इस वजह से संक्रमण न बढ़े इसके लिए यात्रा से संबधित जिलों में यात्रियों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों का टीकाकरण करने का निर्णय लिया गया है।

Source