ये है iPhone का सबसे पॉपुलर मॉडल, CEO टिम कुक ने भी माना

iPhone 12
iPhone 12

 iphone खरीदना सबकी चाहत होती है.  iphone अपने नए मॉडल को नियमित अंतराल में नए फीचर्स के साथ लांच कर रहता है. बाजार में  नए आईफोन के दस्तक आते ही लोगों में इसे लेने की होड़ मच जाती है. पर कुछ iPhone ऐसे होते हैं जिनकी मांग हमेशा रहती है और लोगों की फेवरिट लिस्ट में रहते हैं. Apple के उच्चाधिकारी और सीईओ भी मानते हैं कि कुछ iphone ऐसे हैं जिनकी बिक्री रिकॉर्डतोड़ है. 



iPhone 12 है पॉपुलर 

इन्वेस्टर मीटिंग में एपल के सीईओ टिम कुक ने कहा था कि आईफोन की बिक्री से कंपनी को बहुत ज्यादा फायदा हुआ है जिससे एपल कंपनी को और ज्यादा मजबूती मिली है. साथ ही उन्होंने कहा की आईफोन फॅमिली में सबसे ज्यादा पॉपुलर आईफोन 12 है. इसका ये मतलब नहीं एपल के अन्य फोन बिक्री के मामले में अच्छा नहीं कर रहे परन्तु आईफोन 12 के प्रो,प्लस और मैक्स की भारी डिमांड देखी जा रही है. भारत में आईफोन 12 की शुरूआती कीमत 79000 है.


स्पेसिफिकेशन 

-आईफोन 12 का डिजाइन पहली झलक में आपको आईफोन 4 और आईफोन 5 मॉडल्स की याद दिलाएगा. स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए फोन में सेरेमिक शील्ड ग्लास दिया गया है. इसका बैक पैनल भी थोड़ा खास है और MagSafe मेगनेटिक वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट करता है. यह IP68 रेटिंग के साथ आता है, यानी वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट है. फोन पांच कलर ऑप्शन- ब्लैक, वाइट, ब्लू, ग्रीन और प्रॉडक्ट रेड में आता है.


डिस्प्ले काफी ब्राइट और वाइब्रेंट है. आईफोन 12 कंपनी के लेटेस्ट iOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. चाहे आप ऐंड्रॉयड यूजर क्यों ना रहे हों, इसे इस्तेमाल करने में आपको कोई परेशानी नहीं होती. इसमें आपको डबल टैप और ट्रिपल टैप का ऑप्शन मिलता है, जिसपर आप अपनी पसंद की सेटिंग सेट कर सकते हैं.इसके जरिए आप हैवी गेमिंग से लेकर कोई भी अन्य टास्क बिना रुकावट कर पाते हैं. आईफोन 12 भी डुअल रियर कैमरे से लैस है, हालांकि कैमरा लेंस के अपर्चर में बदलाव किया गया है. कैमरे में खास night portrait मोड भी दिया गया है. कम रोशनी में भी फोन से अच्छी तस्वीरें ली जा सकती हैं.

Source