-->

कोविड अस्पताल में बड़ी लापरवाही, ऑक्सीजन लाइन में लीकेज होने से कोरोना पॉजिटिवों की सांसे अटकीं

Uttarakhand News: शनिवार देर रात ऑक्सीजन लाइन में लीकेज हो गया। जिससे सप्लाई बंद करनी पड़ी। इस दौरान मरीजों की जान सांसत में पड़ गई।

Uttarakhand News | Coronavirus cases in uttarakhand
कोविड अस्पताल में बड़ी लापरवाही, ऑक्सीजन लाइन में लीकेज | File Photo

 उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ | राजधानी देहरादून कोरोनेशन जिला अस्पताल में बने कोविड अस्पताल में शनिवार देर रात ऑक्सीजन लाइन में लीकेज हो गया। जिससे सप्लाई बंद करनी पड़ी। इस दौरान मरीजों की जान सांसत में पड़ गई। आनन फानन में सीएमएस एवं कोविड प्रभारी के निर्देशन में डाक्टरों एवं मेडिकल स्टाफ ने मरीजों को ऑक्सीजन कंसलटेटर पर लिया। कोरोनेशन अस्पताल के कोविड अस्पताल में इस वक्त 34 मरीज भर्ती है। वहीं 15 मरीज मुख्य भवन में भर्ती है।


शनिवार रात को करीब 12 मरीज ऑक्सीजन सप्लाई से ऑक्सीजन और अन्य मरीज ऑक्सीजन कंसलटेटर पर थे। लाइन में लीकेज आने पर इन्हें बंद कर दिया गया। कंसलटेटर पर लेकर मरीजों को संभाला गया।


कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी डा. एनएस बिष्ट ने बताया कि लाइन में दिक्कत है, उसे ठेकेदार द्वारा तकनीशियन बुलाकर ठीक कराने की कोशिश की जा रही है। वैसे हमारे पास 100 ऑक्सीजन कंसलटेटर उपलब्ध है। मरीजों को कोई दिक्कत नहीं हुई। उन्हें समय से ऑक्सीजन कंसलटेटर पर ले लिया गया।


अति गंभीर मरीज भर्ती नहीं होंगे!

शनिवार रात की इस घटना के बाद डीएम ने सीएमएस समेत अन्य अफसरों की बैठक ली। जिसमें ऑक्सीजन लाइन को लेकर ठेकेदार के प्रति नाराजगी जताई गई। कहा गया कि यहां पर जब तक ऑक्सीजन सप्लाई और आईसीयू की समस्या का हल नहीं हो जाता। तब तक यहां केवल ऑक्सीजन कंसलटेटर पर ही मरीजों को भर्ती किया जाए।

Source

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं


(सभी उत्तराखंड समाचार, ब्रेकिंग न्यूज हिंदी में और नवीनतम समाचार अपडेट Uttarakhand Hindi News पर प्राप्त करें।)
दैनिक समाचार अपडेट और लाइव उत्तराखंड हिंदी समाचार प्राप्त करने के लिए Uttarakhand News notification को सबस्क्राइब करे !!