Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

एंब्रायोलॉजी की परीक्षा में थमा दिया साइटोलॉजी का प्रश्नपत्र - KUMAON UNIVERSITY NEWS

परिसर निदेशक प्रो. नीरज तिवारी को ज्ञापन सौंपते एबीवीपी कार्यकर्ता
परिसर निदेशक प्रो. नीरज तिवारी को ज्ञापन सौंपते एबीवीपी कार्यकर्ता

अल्मोड़ा। कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षा में बुधवार को बड़ी लापरवाही सामने आई है। बीएससी तृतीय सेमेस्टर की एंब्रायोलॉजी विषय की परीक्षा में छात्रों को साइटोलॉजी का प्रश्नपत्र पकड़ा दिया। गलत प्रश्नपत्र आने से छात्रों में भारी रोष है। कुमाऊं विवि की ओर से परीक्षा को निरस्त कर दिया गया। इधर एबीवीपी ने एसएसजे परिसर निदेशक के माध्यम से कुमाऊं विवि के कुलपति को ज्ञापन भेज कार्रवाई की मांग की है।


दरअसल एसएसजे परिसर अल्मोड़ा में इन दिनों कुमाऊं विश्वविद्यालय की ओर से संचालित कक्षाओं की परीक्षाएं चल रहीं हैं। बुधवार को बीएससी तृतीय सेमेस्टर के छात्रों की एंब्रायोलॉजी की परीक्षा थी, लेकिन जब छात्र परीक्षा देने बैठे तो उनके हाथों में साइटोलॉजी का प्रश्नपत्र थमा दिया गया। दूसरे पाठ्यक्रम का प्रश्नपत्र देखकर छात्र दंग रह गए। छात्रों को कुछ भी समझ नहीं आया। बाद में परीक्षा को निरस्त कर दिया गया।


इधर एबीवीपी ने कुलपति को भेजे ज्ञापन में कहा कि कोविड के कारण पहले ही छात्र कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।

विवि की लापरवाही से छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इस तरह की लापरवाही शर्मनाक है। पहले भी कई बार ऐसी लापरवाही की जा चुकी है। कार्यकर्ताओं ने शीघ्र ही मामले की जांच करते हुए कार्रवाई की मांग की। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दे डाली। ज्ञापन देने वालों में एबीवीपी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशीष जोशी, सोनू चौहान, राजन जोशी, शुभम पांडे, हिमांशु कनवाल, अमित नैनवाल आदि रहे।

परीक्षा में पाठ्यक्रम से अलग प्रश्नपत्र आने की सूचना मिली, कुमाऊं विवि में संपर्क किया गया। जिसके बाद बुधवार की परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। -प्रो. नीरज तिवारी, एसएसजे परिसर निदेशक।

Source

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें