Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

Republic Day 2021 in Uttarakhand: देहरादून के परेड मैदान में होगा मुख्य कार्यक्रम का आयोजन, राज्यपाल करेंगीं ध्वजारोहण

परेड मैदान
परेड मैदान

 गणतंत्र दिवस के मौके पर मंगलवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ध्वजा रोहण कर राज्य को संबोधित करेंगी।



यह भी पढ़ें: Republic Day 2021: उत्तराखंड में आईजी दीपम सेठ और एसपी सीबीआई प्रसन्ना कुमार को मिलेगा राष्ट्रपति पदक



मुख्य कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 10:30 बजे ध्वजारोहण के साथ होगी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इससे पहले वह मुख्यमंत्री आवास में तिरंगा फहराएंगे।


Republic Day 2021: शादी के पांच महीने बाद ही आजादी की लड़ाई में कूद पड़ी थीं सत्यवती, पति के साथ मिलकर लड़ी थी जंग


फिर वह भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां से वह परेड ग्राउंड पहुंचेंगे। वह भारत विकास परिषद के सामूहिक वंदेमातरम गायन में भी शिरकत करेंगे।


राज्यपाल करेंगीं ध्वजारोहण


गणतंत्र दिवस के मौके पर मंगलवार को परेड मैदान में होने वाले मुख्य आयोजन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ध्वजारोहण करेंगीं। आयोजन संबंधी सभी तैयारियां सोमवार रात को पूरी कर ली गईं। इसके पहले दिन में जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अधिकारियों के साथ परेड ग्राउंड पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।  


फ्रंट लाइन कोविड वर्कर्स को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है

जिलाधिकारी डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि परेड में इस बार उद्यान विभाग, एमडीडीए, एसडीआरएफ, स्मार्ट सिटी, आईसीडीएस, उरेडा, एनआरएलएम, उद्योग, स्वास्थ्य आदि विभागों की झांकियां रहेंगी। कार्यक्रम में इस वर्ष फ्रंट लाइन कोविड वर्कर्स को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है।


केवल संस्कृति विभाग की ओर से ही प्रदर्शित किए जाएंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम


सेना, पीएससी, पुलिस और होमगार्ड की रैतिक परेड भी होगी। इस दौरान संक्षिप्त सांस्कृतिक कार्यक्रम केवल संस्कृति विभाग की ओर से ही प्रदर्शित किए जाएंगे। आयोजन में ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से ही दर्शकों को प्रवेश दिया जाएगा।


लोगों को ऑनलाइन पंजीकरण की प्रति अपने साथ लेकर आनी होगी। डीएम ने सभी दर्शकों से कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के सुरक्षा मानकों, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन का ध्यान रखने की अपील की है।


गणतंत्र दिवस पर न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे का संकल्प दोहराएं : राज्यपाल 

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने प्रदेशवासियों से गणतंत्र दिवस पर न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे के प्रति संकल्प को दोहराने का आग्रह किया है।


शुभकामना संदेश में राज्यपाल ने कहा कि गणतंत्र दिवस महात्मा गांधी और संविधान के प्रमुख शिल्पी बाबा साहब आंबेडकर सहित सभी महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, संविधान निर्माताओं, देश की सीमाओं की रक्षा तथा आंतरिक सुरक्षा के लिये दिन-रात तैनात रहने वाले सेना और सुरक्षा बलों के जवानों को नमन करने का दिन है। 


राज्यपाल ने कहा कि पिछला एक वर्ष कोरोना महामारी के कारण सभी के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहा है। इस महामारी के खिलाफ उत्तराखंड सहित पूरे देश ने आत्मविश्वास और संकल्प का प्रदर्शन किया। 16 जनवरी से विश्व का सबसे बड़ा कोविड टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो चुका है। उत्तराखंड में भी कोविड के मामलों में बहुत कमी आई है। 


राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखंड की खुशहाली के लिए जरूरी है कि यहां की महिलाओं, युवाओं, किसानों, व्यापारियों सहित सभी वर्गों और समुदायों के लोगों को आगे बढ़ने के समान अवसर मिले। प्रदेश सरकार ने आत्म निर्भर उत्तराखंड का निर्माण करने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं। 


राज्यपाल ने कहा है कि प्रदेश की ग्रामीण जनता को बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य की मूलभूत सुविधाएँ आसानी से उपलब्ध होनी चाहिए। कोविड-19 की चुनौती के बीच राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए भी कई कार्य किए गए।


हरिद्वार कुंभ के लिए शासन के स्तर पर तैयारी की जा रही हैं। राज्यपाल ने कहा कि अब जरूरत है कि हमारी युवा पीढ़ी नई प्रगतिशील सोच के साथ-साथ भारतीय संस्कृति और मूल्यों को आत्मसात करते हुए नव भारत के निर्माण में शत-प्रतिशत योगदान दे।

Source

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें