Header Advertisement

Republic Day 2021 : उत्तराखंड में कुछ इस तरह मनाया गया गणतंत्र दिवस, तस्वीरों में देखें...

परेड ग्राउंड
परेड ग्राउंड

देवभूमि और वीरभूमि के नाम से प्रख्यात उत्तराखंड में 72वां गणतंत्र दिवस मंगलवार को मनाया गया। तस्वीरों में देखें राज्य में कैसे मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस...

  

परेड ग्राउंड
परेड
गणतंत्र दिवस के मौके पर मंगलवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के परेड ग्राउंड में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने ध्वजा रोहण कर राज्य को संबोधित किया।

त्रिवेन्द्र सिंह रावत परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण
त्रिवेन्द्र सिंह रावत परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण

कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 10:30 बजे ध्वजारोहण के साथ हुई। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में तिरंगा फहराया।

प्रेमचंद्र अग्रवाल ने ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में ध्वजारोहण
प्रेमचंद्र अग्रवाल ने ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में ध्वजारोहण 
गणतंत्र दिवस पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में ध्वजारोहण किया। बागेश्वर पुलिस लाइन में प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने तिरंगा फहराया व परेड की सलामी ली। मंत्री द्वारा सेनानियों की वीरांगनाओं को सम्मानित किया गया। 


हल्द्वानी के बहुउद्देशीय भवन
हल्द्वानी के बहुउद्देशीय भवन

हल्द्वानी के बहुउद्देशीय भवन में सीओ बीएस धोनी ने झंडारोहण किया। हल्द्वानी कोतवाली में झंडारोहण के उपरांत कोतवाल संजय कुमार ने शपथ दिलाई। हल्द्वानी के एसडीएम कोर्ट में सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह व एसडीएम विवेक राय ने झंडारोहण किया।

 

डीएम रंजना राजगुरु

रुद्रपुर में गणतंत्र दिवस पर डीएम रंजना राजगुरु ने कलक्ट्रेट में झंडारोहण किया व शपथ दिलाई। रानीखेत में संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्व पांडेय ने झंडारोहण किया।

टनकपुर
टनकपुर

टनकपुर में पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल, चेयरमैन विपिन वर्मा ने झंडारोहण किया। बाजपुर में शहीद ऊधमसिंह कांबोज चौक पर ध्वजारोहण किया गया। गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। 


Post a Comment

0 Comments