New Year Celebration को आ रहे हैं मसूरी की हसीन वादियों में तो रूट प्लान देखना न भूलें, पार्किंग के बारे में भी जान लें

New Year 2021 celebration in Mussoorie


New Year 2021 नववर्ष पर मसूरी में भारी संख्या में पर्यटकों के आने की उम्मीद जताई जा रही है। यहां पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया है। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात किया जा रहा है। इस दौरान 14 उपनिरीक्षक, 42 कांस्टेबल, पांच महिला कांस्टेबल व एक प्लाटून पीएसी 29 दिसंबर रात से एक जनवरी 2021 तक तैनात रहेगी। 


पार्किंग व्यवस्था: मसूरी जाने वाले चौपहिया वाहनों के लिए लाइबे्ररी में एमडीडीए व कैम्पटी स्टैंड पार्किंग, दुपहिया वाहनों के लिए मसूरी मॉर्डन स्कूल में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। पिक्चर पैलेस की तरफ राधा कृष्ण मंदिर के पास, एमडीडीए व टाउन हॉल में पार्किंग बनाई गई है। 


वन-वे: लाल टिब्बा से देहरादून आने वाले वाहन मलिंगार तिराहे से पुरानी टिहरी रोड से होते हुए बाटाघाट-बुडस्टॉक स्कूल से टिहरी बाईपास होते हुए जेपी बैंड से वन-वे व्यवस्था से बार्लोंगंज के रास्ते देहरादून आएंगे। 

यहां पार्किंग प्रतिबंध: मालरोड पर वाहनों की पार्किंग पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगी। यहां किसी भी स्थिति में कोई भी वाहन खड़ा नहीं होने दिया जाएगा। 


यह रहेगा रूट प्लान


- देहरादून से जाने वाले वाहन मेन रोड से किंक्रेग पहुंचेंगे। वहां से लाइब्रेरी जाने वाले सीधे निकल जाएंगे। लंढौर-लाल टिब्बा वाला ट्रैफिक पिक्चर पैलेस होते हुए वाया घंटाघर मलिंगार को जाएगा।


- देहरादून आने वाले सभी वाहन जेपी बैंड से वाया बार्लोंगंज होते हुए देहरादून आएंगे।


- पिक्चर पैलेस से देहरादून आने वाले वाहन बड़े मोड़ से होते हुए वाइनबर्ग एलन स्कूल से टिहरी बाईपास होते हुए बार्लोंगंज से देहरादून आएंगे।


- पिक्चर पैलेस स्थित होटलों को जाने वाले वाहन पिक्चर पैलेस बैरियर से ग्रीन चेक से कैमल्स बैक रोड से होकर अपने-अपने होटलों पर पहुंचेंगे। संबंधित होटलों के पार्किंग में ही वाहन पार्क होंगे।


दून के एसएसपी डॉ. वाईएस रावत ने बताया कि 30 दिसंबर से एक जनवरी तक मसूरी व उसके आसपास क्षेत्रों में भारी संख्या में पर्यटकों के पहुंचने की संभावना को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। सीओ व इंस्पेक्टर मसूरी को संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल नियुक्त कर स्वयं भ्रमण कर शांति व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए हैं। 


मसूरी और हल्द्वानी में सीपीयू टीमें तैनात

नववर्ष पर मसूरी व नैनीताल में भीड़भाड़ को देखते हुए चार-चार टीमें सिटी पेट्रोलिंग यूनिट (सीपीयू) तैनात की जाएगी। सोमवार को निदेशक यातायात केवल खुराना ने नववर्ष पर होने वाली भीड़ को देखते हुए मसूरी व देहरादून में यातायात प्रबंधन को लेकर एसपी यातायात, एसपी ग्रामीण, सीओ मसूरी व प्रभारी सीपीयू के साथ बैठक की। साथ ही हरिद्वार, ऋषिकेश व नैनीताल के अधिकारियों के साथ फोन पर वार्ता की। निदेशक यातायात ने कहा कि देहरादून एवं मसूरी आने वाले पर्यटकों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए फोर्स बढ़ाया जाए। मुख्य स्थानों पर इन्टरसेप्टर को भी लगाया जाएगा। 


नववर्ष पर शांति व्यवस्था बनाएं रखें

पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र नीरू गर्ग ने सभी जनपद प्रभारियों निर्देश दिए हैं कि नववर्ष स्वागत के अवसर पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैयारियां कर ली जाएं। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन ठगी के संबंध कोताही न बरती जाए। ऐसे मामले, जिनमें जनता के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी होती है, उन पर त्वरित कार्रवाई कर मुकदमा दर्ज किया जाए।


Source

और नया पुराने
उत्तराखंड की खबरों को ट्विटर पर पाने के लिए फॉलो करें

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें