Follow us to stay updated. Google News! Telegram!

UKSSSC Paper Leak News in Hindi: मामले में18 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई

UKSSSC Paper Leak News in Hindi: मामले में कुल 18 आरोपियों के ख़िलाफ़ चार्ज-शीट दायर की है, जबकि 21 आरोपियों के न्यायिक रिमांड को मंजूरी दी गई है।
UKSSSC Paper Leak News in Hindi: मामले में18 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
UKSSSC Paper Leak News in Hindi: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) मामले में कुल 18 आरोपियों के ख़िलाफ़ चार्ज-शीट दायर की है, जबकि 21 आरोपियों के न्यायिक रिमांड को मंजूरी दी गई है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार लगातार उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने की दिशा में काम कर रही है। uksssc paper leak news in hindi


भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जैसे ही उन्हें अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित विभिन्न विभागों में समूह सी भर्ती परीक्षा में अनियमितताओं के बारे में शिकायतें मिलीं।

यूकेएसएसएससी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक (uksssc paper leak news in hindi) मामले में शामिल 41 आरोपियों के रूप में, अब तक गिरफ्तार किया गया है, दूसरी ओर, एक आरोपी को वन इंस्पेक्टर मामले में 03 सचिवालय गार्ड भर्ती में गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ ने ऐसे तीन अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है जो यूकेएसएसएससी और सचिवालय गार्ड परीक्षा में शामिल हैं, जो प्रमुख लिंक को जोड़ते हैं। इसके अलावा, दो आरोपियों को भी वर्ष 2016 में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी की भर्ती मामले में गिरफ्तार किया गया है । uksssc paper leak news in hindi


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार राज्य में सुशासन के संकल्प के साथ युवाओं के हित में लगन से काम कर रही है। सरकार तब तक आराम नहीं करेगी जब तक कि प्रत्येक दोषी को दंडित नहीं किया जाता।

मुख्यमंत्री की सख्ती के कारण, पुलिस ने UKSSSC परीक्षा भर्ती मामले में 94.79 लाख नकद बरामद किया है। इस मामले में, दो दर्जन से अधिक बैंक खाते जमे हुए हैं, जिसमें लगभग तीस लाख की राशि जमा की गई है।

इस पूरे मामले में, UKSSSC ने 4 और 5 दिसंबर 2021 को तीन शिफ्ट में स्नातक स्तर की पढ़ाई की, जिसमें लगभग 160000 उम्मीदवार दिखाई दिए और 916 उम्मीदवारों का चयन किया गया। uksssc paper leak news in hindi

बेरोजगार संगठनों और कई छात्रों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और इस परीक्षा में अनियमितताओं की जांच की मांग की। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, मुख्यमंत्री के निर्देशों पर 22 जुलाई को एक मामला दर्ज किया गया था। 41 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

इसके अलावा, सचिवालय गार्ड और जूनियर सहायक (न्यायिक) परीक्षाओं की जांच भी एसटीएफ को सौंप दी गई थी। वर्ष 2020 में, वन गार्ड (वन गार्ड) परीक्षा में ब्लूटूथ के माध्यम से गिरोह की नकल करने के लिए उत्तराखंड पुलिस द्वारा एसटीएफ को एक विस्तृत जांच भी सौंपी गई थी। uksssc paper leak news in hindi

मुख्यमंत्री धामी के निर्देशों पर, एक ओर, आयोग के तत्कालीन सचिव को इस मामले में निलंबित कर दिया गया था, जबकि दूसरी ओर, 9 सितंबर को कैबिनेट से प्रस्ताव राज्य जनता को भर्ती प्रक्रिया के हस्तांतरण के बारे में सेवा आयोग (UKPSC)  द्वारा प्रस्ताव में 7000 पदों के लिए।


मुख्यमंत्री की उम्मीद के अनुसार, युवाओं के हित को ध्यान में रखते हुए, लोक सेवा आयोग ने समूह सी परीक्षाओं का कैलेंडर तैयार किया है। इसके साथ ही, चुनाव मोड में परीक्षाओं का संचालन करने के लिए एक पूर्ण प्रमाण योजना तैयार की गई है। uksssc paper leak news in hindi

Post a Comment

Cookie Consent
हम ट्रैफ़िक का विश्लेषण करने, आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने और आपके अनुभव को अनुकूलित करने के लिए इस साइट पर कुकीज़ प्रदान करते हैं।