UKSSSC Paper Leak Latest News: कनिष्ठ सहायक महेंद्र चौहान गिरफ्तार, पेपर हलकर अभ्यर्थियों को बेचने का आरोप

UKSSSC Paper Leak Latest News: एसटीएफ ने सोमवार को नैनीताल मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में तैनात कनिष्ठ सहायक महेंद्र चौहान को गिरफ्तार किया था
UKSSSC Paper Leak Latest News: कनिष्ठ सहायक महेंद्र चौहान गिरफ्तार, पेपर हलकर अभ्यर्थियों को बेचने का आरोप
Representative image via Uttarakhandhindinews.in
UKSSSC Paper Leak Latest News: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक मामले में अब रामनगर कोर्ट के कनिष्ठ सहायक महेंद्र चौहान को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि उसने अन्य आरोपियों के माध्यम से पेपर खरीदा और फिर उसे हल कर अभ्यर्थियों को बेच दिया था। उसने सौदा कितने में किया और कितने लोगों को बेचा, एसटीएफ (SPECIAL TASK FORCE) इसकी जानकारी जुटा रही है।


पेपर लीक के मामले में एसटीएफ ने सोमवार को नैनीताल मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में तैनात कनिष्ठ सहायक महेंद्र चौहान को गिरफ्तार किया था। उससे जब पूछताछ की गई तो कई और नाम सामने आए। इन्हीं में से एक है हिमांशु कांडपाल, जो रामनगर (नैनीताल) कोर्ट में कनिष्ठ सहायक है। वह मूल रूप से ग्राम कांडागूट, दौलीनगर, ब्लॉक धौलादेवी, अल्मोड़ा का रहने वाला है। आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह महेंद्र चौहान का पुराना दोस्त है। दोनों की ज्वाइनिंग भी एक ही समय की बताई जा रही है।UKSSSC Paper Leak Latest News


इससे पहले पकड़ा गया मनोज जोशी उसका सगा जीजा है। उसी ने इस प्लान के बारे में कांडपाल को बताया था। इसके बाद उसे भी इस धांधली की सूझी थी। इसके लिए उसे मोटा लालच दिया गया था। उसने अपने दोस्त महेंद्र चौहान और दीपक शर्मा के साथ मिलकर एक गेस्ट हाउस में पेपर हल किया था। इसके बाद कई अभ्यर्थियों को बेचा। इनमें से तमाम अभ्यर्थी पास भी हुए हैं। उसे कितने पैसे मिले थे, इस बात की जांच की जा रही है। साथ ही उसके बैंक खातों की भी जांच की जा रही है।


UKSSSC Paper Leak Latest News :निरंतर संपर्क कर रहे हैं अभ्यर्थी 

एसटीएफ की अपील के बाद परीक्षा में अनुचित साधनों के साथ बैठने वाले अभ्यर्थी लगातार संपर्क कर रहे हैं। वे अपनी गलती को स्वीकार कर रहे हैं और पूछ रहे हैं कि उन्हें किस तरह मदद मिल सकती है, लेकिन उनसे इस बारे में अब शपथपत्र लिए जा रहे हैं। 


वहीं, फेल हुए अभ्यर्थियों को एसटीएफ गवाह बनाना चाहती है। क्योंकि, जो लोग पास हुए हैं, वे भविष्य में कोई न कोई तिकड़म भिड़ाकर नियुक्ति पाने की कोशिश कर सकते हैं। पर, जो नकल करने के बाद भी फेल हुए हैं, उनकी गवाही अहम मानी जाएगी। उन्हें नियुक्ति का लालच भी नहीं होगा। 


इस मामले में अब तक 13 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। कई और लोग भी राडार पर हैं। एक-दूसरे से तार जुड़ रहे हैं। सभी लोग एक-दूसरे के संपर्क में थे। मामले की विवेचना जारी है। जल्द ही कुछ और खुलासे किए जा सकते हैं। UKSSSC Paper Leak Latest News

Getting Info...

एक टिप्पणी भेजें

Cookie Consent
हम ट्रैफ़िक का विश्लेषण करने, आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने और आपके अनुभव को अनुकूलित करने के लिए इस साइट पर कुकीज़ प्रदान करते हैं।
Oops!
ऐसा लगता है कि आपके इंटरनेट कनेक्शन में कुछ गड़बड़ है। कृपया इंटरनेट से कनेक्ट करें और फिर से ब्राउज़ करना शुरू करें।
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.