Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

UPTET Exam 2021: प्रश्न पत्र लीक होने के बाद रद्द हुई परीक्षा | Uttarakhandhindinews.in

UPTET Exam 2021: एक पेपर लीक के कारण उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 की परीक्षा रद्द कर दी गई है। परीक्षा आज (28 नवंबर) सुबह 10 बजे से शुरू होनी थी।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 की परीक्षा पेपर लीक के बाद रद्द कर दी गई है। परीक्षा आज (28 नवंबर) सुबह 10 बजे होने वाली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के कई व्हाट्सएप ग्रुप्स पर पेपर वायरल हो गया।

सूत्रों के अनुसार, परीक्षा से ठीक पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के कई व्हाट्सएप ग्रुपों में पेपर वायरल हो गया।


उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी), कानून और व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा, "यूपीटीईटी (UPTET) 2021 की परीक्षा, जो आज होने वाली थी, कथित पेपर लीक के कारण रद्द कर दी गई है।"

UPTET Exam 2021: प्रश्न पत्र लीक होने के बाद रद्द हुई परीक्षा | Uttarakhandhindinews.in

एसटीएफ ने दस्तावेज लीक मामले में दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया है और जांच जारी है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक महीने में फिर से परीक्षा आयोजित की जाएगी।'


उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड (यूपीबीईबी) एक महीने के बाद फिर से यूपीटीईटी (UPTET) परीक्षा आयोजित करेगा। UPBEB ने यह भी कहा है कि उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। UPTET परीक्षा की सटीक तारीख की घोषणा जल्द से जल्द की जाएगी।


यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Top Post Ad

Below Post Ad

नवीनतम खबरों, तथ्यों और विषयों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें