Breaking

RAM NATH KOVIND IN HARIDWAR: शांतिकुंज के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होंगे राष्ट्रपति

RAM NATH KOVIND IN HARIDWAR: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद सोमवार को अखिल विश्व गायत्री परिवार के मुख्यालय में शांतिकुंज और देव संस्कृति विश्वविद्यालय में स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित एक समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

RAM NATH KOVIND IN HARIDWAR

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार बलदाऊ दिवांगन के अनुसार, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद विश्वविद्यालय के मैदान में प्रज्ञानेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मृत्युंजय सभागार में विश्वविद्यालय के अधिकारियों और प्रोफेसरों से मिलेंगे। 


राष्ट्रपति की तस्वीरें राष्ट्रपति एशिया के पहले बाल्टिक सांस्कृतिक अध्ययन केंद्र के प्रांगण में रुद्राक्ष का पौधा लगाएंगे, जो देव संस्कृति विश्वविद्यालय में स्थित है। इसके बाद वह गायत्री तीर्थ शांतिकुंज पहुंचेंगे। युग ऋषि पं के दर्शन करेंगे। श्रीराम शर्मा आचार्य और माता भगवती देवी शर्मा अपने कक्ष में। राम नाथ कोविंद भारत के राष्ट्रपति हैं।

Click to read more news on: RAM NATH KOVIND IN HARIDWAR

रविवार को पतंजलि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मौजूद रहे रविवार को पतंजलि योगपीठ पहुंचे. उन्होंने वहां पतंजलि पतंजलि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने डिग्री हासिल करने वाले छात्रों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद रविवार शाम स्वर्गाश्रम के परमार्थ निकेतन में गंगा आरती में शामिल हुए, ऋषिनगरी में गिरी हुई पवित्र मां गंगा को श्रद्धांजलि दी। 


राष्ट्रपति के अनुसार मां गंगा भारत के लिए ईश्वर की ओर से एक अनूठा उपहार है। उन्होंने कहा कि गंगा मां और भारत एक दूसरे के पूरक हैं। देश में मां गंगा का आकर्षण दुनिया में किसी और चीज से अलग है।

Click to read more news on: RAM NATH KOVIND IN HARIDWAR

Post a Comment

Previous Post Next Post

उत्तराखंड हिंदी न्यूज की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें


Contact Form