Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

IAF देश की सेवा में दृढ़ है: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह

नई दिल्ली [भारत]: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु सेना दिवस पर वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई दी और कहा कि भारतीय वायुसेना देश की सेवा में दृढ़ है।


सिंह ने ट्वीट किया, "इस अदम्य बल की 89वीं वर्षगांठ पर सभी भारतीय वायु सेना कर्मियों और उनके परिवारों को बधाई और शुभकामनाएं। हमारे वायु योद्धाओं पर गर्व है कि उन्होंने विभिन्न चुनौतियों का पूरी तत्परता और लचीलापन के साथ जवाब दिया और राष्ट्र की सेवा में दृढ़ रहे।" .


IAF देश की सेवा में दृढ़ है: राजनाथ सिंह
स्रोत: एएनआई के माध्यम से ट्विटर।


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख जेपी नड्डा ने भी बहादुर सैनिकों और उनके परिवारों को सलाम करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और कहा कि देश उनके समर्पण और वीरता का ऋणी है।


"89वें भारतीय वायु सेना दिवस के अवसर पर, मैं अपने बहादुर सैनिकों और उनके परिवारों को सलाम करता हूं। अदम्य साहस और दृढ़ संकल्प के साथ हमारे आसमान की रक्षा करने के लिए राष्ट्र को भारतीय वायु सेना पर गर्व है। हम मां भारती के लिए आपके समर्पण और वीरता के लिए ऋणी हैं। जय हिंद, ”उन्होंने ट्वीट किया।


IAF देश की सेवा में दृढ़ है: राजनाथ सिंह
स्रोत: एएनआई के माध्यम से ट्विटर।


IAF की स्थापना 8 अक्टूबर, 1932 को अविभाजित भारत में हुई थी, जो औपनिवेशिक शासन के अधीन था। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान इसके योगदान के लिए किंग जॉर्ज VI द्वारा इसे "रॉयल" उपसर्ग दिया गया था।

उपसर्ग बाद में 1950 में हटा दिया गया था जब भारत एक गणतंत्र बन गया था।


08 अक्टूबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

Top Post Ad

Below Post Ad

नवीनतम खबरों, तथ्यों और विषयों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें