Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

गांधी जयंती 2021: राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

Ganghi Ji sketch, IMAGE


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को स्वतंत्रता सेनानी की 152 वीं जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी को याद करने में देश का नेतृत्व किया। नेताओं ने "महात्मा गांधी" को पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली में गांधी के विश्राम स्थल, राजघाट का दौरा किया।


यहां देखिए गांधी जयंती पर राजनीतिक बंधुता क्या ट्वीट कर रही है:


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद: गांधी जयंती पर बापू को श्रद्धांजलि। यह सभी भारतीयों के लिए गांधीजी के संघर्ष और बलिदान को याद करने का एक विशेष दिन है। आइए हम संकल्प लें कि हम उनकी शिक्षाओं, आदर्शों और मूल्यों का पालन करते हुए भारत को गांधीजी के सपनों का देश बनाने के लिए प्रयास करते रहेंगे।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू: महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के मूल्यों के आधार पर भारत को औपनिवेशिक शासन से मुक्त करने के संघर्ष का नेतृत्व किया। अहिंसा का उनका सिद्धांत शांति, सद्भाव और सार्वभौमिक भाईचारे की हमारी साझा खोज में हमारा और बाकी दुनिया का मार्गदर्शन करता रहेगा।

महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के मूल्यों के आधार पर भारत को औपनिवेशिक शासन से मुक्त कराने के संघर्ष का नेतृत्व किया। अहिंसा का उनका सिद्धांत शांति, सद्भाव और सार्वभौमिक भाईचारे की हमारी साझा खोज में हमारा और बाकी दुनिया का मार्गदर्शन करता रहेगा। #गांधी जयंती


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: गांधी जयंती पर मैं आदरणीय बापू को नमन करता हूं। उनके महान सिद्धांत विश्व स्तर पर प्रासंगिक हैं और लाखों लोगों को ताकत देते हैं।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह: महात्मा गांधी ने पूरी दुनिया को शांति और अहिंसा के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। गांधीजी के स्वदेशी, स्वभाषा और स्वराज के विचार देशवासियों को लंबे समय तक प्रेरित करते रहेंगे।



विश्व स्तर पर, गांधी की जयंती को अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाता है।



02 अक्टूबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

Defence News in Hindi: 100 से अधिक चीनी सैनिकों ने उत्तराखंड में घुसपैठ की, बरहोती पुल को तोड़ा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें