Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

अधिकारियों के "फ़ोन स्विच ऑफ" होने पर होगी कार्रवाई : जिलाधिकारी देहरादून

अधिकारियों के "फ़ोन स्विच ऑफ" होने पर होगी कार्रवाई : जिलाधिकारी देहरादून

देहरादून (उत्तराखंड): देहरादून के जिला मजिस्ट्रेट ने एक आदेश में सभी जिला स्तर के अधिकारियों को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है, यदि वे अपने फोन को बंद रखते हैं, जब तक कि व्यक्तिगत आपात स्थिति न हो। यह लगातार बारिश, अन्य दुर्घटनाओं और कोरोनावायरस महामारी के कारण हुए भूस्खलन के मद्देनजर किया गया था।


जिलाधिकारी (डीएम) आर राजेश कुमार की ओर से शुक्रवार को जारी आदेश के अनुसार कोविड-19 का असर अभी भी बना हुआ है. वर्तमान में जलभराव, भूस्खलन, लगातार बारिश से होने वाली दुर्घटनाएं विभिन्न स्थानों पर दुर्घटनाओं का कारण बन रही हैं।


ऐसी घटनाओं के दौरान प्रभावित व्यक्तियों को तत्काल सहायता और आवश्यक सेवाओं की आवश्यकता होती है। और आपदा से निपटने के लिए विभाग के अधिकारियों तक पहुंचने की आवश्यकता है। यह देखा गया है कि जब जिला प्रशासन के अधिकारियों से फोन के माध्यम से संपर्क किया जाता है, तो उनके मोबाइल फोन स्विच ऑफ पाए जाते हैं।


इसलिए यह सभी जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि आपातकालीन स्थितियों को छोड़कर अपने मोबाइल फोन को बंद नहीं करना चाहिए, आदेश में कहा गया है।


यदि जिला प्रशासन के अधिकारी अभी भी अपने मोबाइल फोन बंद पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी, आगे कहा आदेश।


लगातार बारिश से राज्य के कई हिस्सों में जलभराव, भूस्खलन और दुर्घटनाएं हुई हैं, सड़कों और अन्य बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है।


19 सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

Read More News On:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें