Kalyan Singh: कल्याण सिंह के निधन पर उत्तराखंड में भी शोक लहर

Kalyan Singh: कल्याण सिंह के निधन पर उत्तराखंड में भी शोक लहर


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के निधन पर उत्तराखंड में भी शोक की लहर है. कल्याण सिंह के शासन काल में उत्तर प्रदेश में मंत्री रहे उत्तराखंड के नेता विशन सिंह चुफाल कल्याण सिंह के निधन से बेहद दुखी हैं। 


उत्तराखंड सरकार के मंत्री और भाजपा के उच्च कोटि के नेता विशन सिंह चुफल भी उनके शासन काल में पहली बार विधायक बने हैं। चुफाल ने कहा कि उनका गायब होना हम सभी के लिए अपूरणीय क्षति है। कल्याण सिंह न केवल उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश के एक महान नेता थे। 


उन्होंने पिछड़े, दलितों, दलितों और आम लोगों के लिए बहुत काम किया। इसके साथ ही कल्याण सिंह ने अयोध्या में एक बड़े राम मंदिर के निर्माण के लिए अपनी सरकार की कुर्बानी भी दी थी। बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि जब वह पहली बार विधायक डीडीहाट बने थे। उस समय कल्याण सिंह अपने अभियान के लिए डीडीहाट आए थे, जिसके बाद दर्शक काफी उत्साहित थे और उसके बाद मैं भी जीत गया।


हम आपको बता दें कि वाराणसी के कलाकार ने रेत में एक मूर्ति बनाकर दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन से पूरी दुनिया शोक में है। सभी ने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी। 


महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, वाराणसी के ललित कला के छात्र रितेश सिंह ने दिवंगत कल्याण सिंह की कला के माध्यम से रेत में चित्र बनाकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। कलाकार ने कल्याण सिंह को लिखी श्रद्धांजलि बालू कलाकार रूपेश सिंह ने कहां कहा कि मैंने अपनी कला के माध्यम से कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने की कोशिश की । 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना दुःख ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा: मैं शब्दों से परे दुखी हूँ। कल्याण सिंह जी...राजनेता, अनुभवी प्रशासक, जमीनी स्तर के नेता और महान इंसान। उत्तर प्रदेश के विकास में उनका अमिट योगदान है। उनके पुत्र श्री राजवीर सिंह से बात की और संवेदना व्यक्त की। शांति।

 


 

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

Post a Comment (0)

और नया पुराने
उत्तराखंड की खबरों को ट्विटर पर पाने के लिए फॉलो करें

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें