Breaking

Independence Day 2021: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पुलिस लाइन मैदान में फहराएंगे तिरंगा

Independence Day 2021: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पुलिस लाइन मैदान में फहराएंगे तिरंगा


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह दामी आज रेसकोर्स की पुलिस लाइन में जमीन पर तिरंगा झंडा फहराएंगे। चूंकि देहरादून केप परेड स्थल तैयार नहीं हुआ है, इसलिए मुख्य कार्यक्रम लगातार दूसरे वर्ष रेसट्रैक पर आयोजित किया जाएगा। शनिवार को मजिस्ट्रेट डॉ. आर. राजेश कुमार ने अधिकारियों से संपर्क कर तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने आदेश दिया कि आयोजन के दौरान सभी व्यवस्थाओं को सुव्यवस्थित रखा जाए। 


जिला जज ने पुरस्कार वितरण, बैठने और साउंड सिस्टम की जांच की। उन्होंने कहा कि आयोजन के दौरान भ्रम की स्थिति से बचने के लिए पहले से पूर्वाभ्यास किया जाना चाहिए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अपने कर्तव्यों का पालन करने और जिम्मेदारियों को स्थानांतरित करने का निर्देश दिया। 


इस दौरान एडीएम गिरीश गुणवंत, वीर सिंह बुदियाल, सिटी जज कुश्म चौहान, एसडीएम सदर गोपाल राम बिनवाल, प्रेमलाल, अवधेश मिश्रा, राजेश ममगई, जसवंत सिंह कंडारी, दीपशिखा रावत सहित अन्य मौजूद रहे.


स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के आलसी रवैये के कारण इस साल की मुख्य स्वतंत्रता दिवस समारोह पुलिस लाइन पर आयोजित की जा रही है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे परेड ग्राउंड का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है।


पिछले दो साल में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने लगभग हर हफ्ते इस प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया है। परियोजना अधिकारियों ने बार-बार दावा किया है कि 15 अगस्त को जमीन तैयार हो जाएगी, लेकिन अब उनकी मांगें फीकी पड़ गई हैं. 


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह दामी स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ पर भराड़ीसैण गैरसैंण संसद भवन में झंडा फहराएंगे. सम्मेलन के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी समारोह में शामिल होंगे। मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना ने कहा कि मुख्यमंत्री 11:40 बजे हेलीकॉप्टर से देहरादून से रवाना होंगे और 11:40 बजे भराड़ीसैण हेलीपोर्ट पहुंचेंगे.


 सुबह 11:50 बजे कार्यक्रम स्थल पर झंडा फहराया जाएगा। वहां पौधारोपण के बाद इसे भी पूरा किया जाएगा। सीएम दोपहर 12.50 बजे पलाडिसन हेलीपोर्ट पहुंचेंगे और फिर देहरादून जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

उत्तराखंड हिंदी न्यूज की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें


Contact Form