Uttarakhand News: सोमवार से खुलेंगे 5000 से अधिक जूनियर हाईस्कूल, SOP जारी

Uttarakhand News: सोमवार से खुलेंगे 5000 से अधिक जूनियर हाईस्कूल, SOP जारी


सोमवार से राज्य में 5,000 से अधिक सरकारी और निजी हाई स्कूल खुलेंगे। बेसिक शिक्षा निदेशक रामकृष्ण उनियाल के अनुसार सभी शिक्षा निदेशकों को स्कूल शुरू करने और कोविड के दिशा-निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया गया है. 


उन्होंने कहा कि अधिकारियों को स्कूलों की सफाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।राज्य में 5,000 से अधिक सार्वजनिक, सब्सिडी वाले और निजी स्कूल हैं। सरकार ने पहले इन स्कूलों को 2 अगस्त से खोलने का आदेश दिया था, लेकिन बाद में इन स्कूलों को 2 अगस्त के बजाय 16 अगस्त से खोलने का फैसला किया. 


विभाग ने 9 से 12 अगस्त तक स्कूल शुरू किया था। और अब सभी माध्यमिक विद्यालय खुले रहेंगे। लेकिन प्राथमिक विद्यालय अभी तक शुरू नहीं हुआ है। स्कूल शुरू होने पर सरकार की ओर से जारी SOP के मुताबिक अगर छात्र बिना मास्क के स्कूल आते हैं तो स्कूल को इन छात्रों के लिए मास्क की व्यवस्था करनी होगी. 


स्कूल की शुरुआत के दौरान सभी शिक्षकों, शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों को मास्क पहनना अनिवार्य है। स्कूल शुरू होने से पहले सभी स्कूलों को डिसइंफेक्ट किया जाएगा। राज्य में 5,452 हाई स्कूल हैं, जिनमें 2,618 पब्लिक हाई स्कूल, 206 चार्टर स्कूल, 12 अन्य पब्लिक स्कूल और 2,616 निजी स्कूल शामिल हैं।

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

Post a Comment (0)

और नया पुराने
उत्तराखंड की खबरों को ट्विटर पर पाने के लिए फॉलो करें

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें