Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

उत्तराखंड : देहरादून में आज से रात्रि कर्फ्यू को लेकर पुलिस ने कसी कमर, पहले चेतावनी फिर होगी कार्रवाई

एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत
एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत

देहरादून में रात्रि कर्फ्यू को लेकर पुलिस ने भी कमर कस ली है। इस संबंध में शनिवार को एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने जिले के अधिकारियों और थाना प्रभारियों की बैठक बुलाई। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के दौरान सभी जगहों पर तैनात रहकर पहले दिन चेतावनी जारी करनी है। इसके बाद नियमों के उल्लंघन पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 


 

उत्तराखंड : देहरादून में रात्रि कर्फ्यू की शुरूआत शनिवार से, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश , क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, पढ़ें



मुख्य सचिव की बैठक के बाद एसएसपी ने पुलिस को दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने बताया कि सभी जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था के बाबत तैयारियां पुख्ता कर ली गई हैं। फोर्स की कमी है तो इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी की जा रही है। रात में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रह सकती हैं।


इसके अलावा रात के समय सरकारी कामों में लगे वाहनों को आने जाने की छूट दी जाएगी। पुलिसकर्मियों को भी अपनी सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं। जहां भी चेकिंग आदि हो वहां पर पूरे एहतियात के साथ पुलिसकर्मी खड़े होंगे। 

शनिवार रात को पूरे शहर में गश्त की जाएगी। इस दौरान सरकार के निर्देशों का पालन न करने वाले को चेतावनी जारी की जाएगी। यदि, रविवार रात को कोई उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और संबंधित धाराओं व एक्ट में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

शादी में जा रहे हैं तो कार्ड साथ रखना न भूलें 

आने वाले दिनों में शादियों का भी सीजन है। 13 व 14 अप्रैल को खूब शादियां होनी हैं। ऐसे में अगर आप शादी में जा रहे हैं या वहां से आ रहे हैं तो अपने साथ कार्ड रखना न भूलें। यदि ऐसा न हुआ तो दावत के चक्कर में कोर्ट कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। मसलन, कार्ड दिखाने पर ही पुलिस आपको आने-जाने देगी। 


पब्लिक ट्रांसपोर्ट न चलने से होगी दिक्कत 


रात्रि कर्फ्यू के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी बंद रहेगा। लिहाजा, जनता को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यदि किसी को सवेरे या रात में ट्रेन, बस आदि पकड़नी है तो उसे अपने निजी वाहनों से ही वहां तक जाना पड़ेगा। इसके लिए भी उसके पास पहले से बुक किया हुआ टिकट होना चाहिए। ताकि, पुलिस को समझने में कोई परेशानी न हो। 


एनसीसी का मांगेंगे सहयोग 


वर्तमान में जनपद से आधे से ज्यादा पुलिस फोर्स कुंभ ड्यूटी के लिए हरिद्वार गई हुई है। ऐसे में फोर्स की कमी के कारण पुलिस को व्यवस्था सुचारु करने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। एसएसपी ने बताया कि इसके लिए एनसीसी व अन्य एजेंसियों का सहयोग भी मांगा जा सकता है। 

Source

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें