-->

वेंटिलेटर न मिलने से भाई मौत | Corona In Uttarakhand | Haridwar News

हरिद्वार और देहरादून में कही नहीं मिला बेड, बुखार और खांसी के बाद ऑक्सीजन लेवल 50 पहुंचा तो हरिद्वार से हायर सेंटर रेफर किया गया।

वेंटिलेटर न मिलने से भाई मौत | Corona In Uttarakhand | Haridwar News

बुखार और खांसी के बाद ऑक्सीजन लेवल 50 पहुंचने के बाद एक युवक जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे अपने बड़े भाई को बचाने के लिए मिन्नतें करता रहा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सिफारिश भी लगाई।


रातभर हरिद्वार से लेकर देहरादून तक दस अस्पतालों की चौखट पर मुट्ठी में रुपये पकड़े एक अदद वेंटिलेटर के लिए गिड़गिड़ाता रहा, लेकिन कहीं वेंटिलेटर नहीं मिला। आखिरकार रात दो देहरादून में एक अस्पताल के बाहर मरीज के सांसों की डोर टूट गई।


शिवालिक नगर निवासी हार्डवेयर व्यापारी गणाराम चौधरी (38) बीते बुधवार से बीमार थे। उनको बुखार और खांसी थी। स्थानीय डॉक्टर से दवा ली तो उन्हें कुछ राहत मिली, लेकिन रविवार को गणाराम की तबीयत अचानक खराब हो गई। उनको सांस लेने में तकलीफ होने लगी।


तीरथ सरकार आज कैबिनेट बैठक में ले सकती है लॉकडाउन पर फैसला


गणाराम के भाई मोहित चौधरी शाम सात बजे उनको लेकर चंद्राचार्य चौक स्थित सिटी अस्पताल पहुंचे। यहां जांच के दौरान मरीज का ऑक्सीजन लेवल 50 पाया गया। अस्पताल प्रशासन ने मरीज को हायर सेंटर ले जाने के लिए कहा।

ऑक्सीजन लेवल गिरकर 32 पहुंच गया

मोहित अपने भाई को लेकर कनखल स्थित रामकृष्ण मिशन अस्पताल पहुंचे। यहां मरीज का ऑक्सीजन लेवल गिरकर 32 पहुंच गया। यहां भी मरीज को हायर सेंटर ले जाने की सलाह दी गई। मोहित ने अपने रिश्तेदारों से वेंटिलेटर ढूंढने के लिए संपर्क किया, लेकिन कहीं बेड नहीं मिला।


थक हारकर उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं नगर विधायक मदन कौशिक केे कोविड हेल्पलाइन पर संपर्क किया। यहां से उन्हें सीएमआई अस्पताल देहरादून जाने की सलाह दी गई, लेकिन देहरादून पहुंचने पर पता चला कि सीएमआई में भी वेंटिलेटर खाली नहीं है।


देहरादून के एफआरआई कैंपस में 107 लोग कोरोना संक्रमित, बाहरी लोगों का प्रवेश बंद


इसके बाद होशोहवास खो चुके मोहित मुट्ठी में रुपये पकड़े अपने भाई को लेकर एक के बाद एक सात और अस्पतालों में गए, लेकिन कहीं वेंटिलेटर नहीं मिला। आखिर रात दो बजे देहरादून में एक अस्पताल के बाहर ही गणाराम की मौत हो गई। देर रात उनका शव हरिद्वार लाया गया। सोमवार को कनखल श्मशान घाट पर कोविड गाइडलाइन के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। 


27  अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

जंगल की आग से अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ मार्ग पर गिरा पेड़

पुलिस ने युवक के पास बरामद की सवा लाख से अधिक की स्मैक

मनरेगा कर्मियों ने तीसरे दिन भी कार्य बहिष्कार पर ब्लाक मुख्यालयों में दिया धरना

सल्ट उपचुनाव: अंतिम दिन भाजपा से महेश जीना और कांग्रेस से गंगा पंचोली समेत पांच लोगों ने किया नामांकन

सल्ट उपचुनाव: भाजपा ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र और बहुगुणा का नाम नहीं

उत्तराखंड के 8 जिलों के 106 इलाकों में पूर्ण लॉकडाउन, अब सावधानी ही बचाव…देहरादून महामारी - New!

उत्तराखंड में कोरोना : तीन दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर, अगले आदेश तक नहीं खुलेंगे प्राइवेट स्कूल और उच्च शिक्षण संस्थान - New!

उत्तराखंड में कोरोना: 24 घंटे में सामने आए इस साल के सबसे अधिक 366 संक्रमित, 1600 पार हुए एक्टिव केस

देहरादून: अब एक क्लिक पर मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड, ऑक्सीजन और दवा की जानकारी  - New!

उत्तराखंड के 8 जिलों के 106 इलाकों में पूर्ण लॉकडाउन, अब सावधानी ही बचाव…देहरादून महामारी - New!

Source>>

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं


(सभी उत्तराखंड समाचार, ब्रेकिंग न्यूज हिंदी में और नवीनतम समाचार अपडेट Uttarakhand Hindi News पर प्राप्त करें।)
दैनिक समाचार अपडेट और लाइव उत्तराखंड हिंदी समाचार प्राप्त करने के लिए Uttarakhand News notification को सबस्क्राइब करे !!