Header Advertisement

अल्मोड़ा में सड़क के एक ओर होंगे वाहन खड़े

अल्मोड़ा में व्यापारियों के साथ गोष्ठी करते एसएसपी पंकज भट्ट
अल्मोड़ा में व्यापारियों के साथ गोष्ठी करते एसएसपी पंकज भट्ट

 अल्मोड़ा। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने एसएसपी के सम्मुख नगर में पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने की समस्या को उठाया। तय किया गया कि अब व्यापार मंडल खुद ही सड़क के किनारों पर पार्किंग स्थलों को चिन्हित करेगा। चिन्हित स्थलों पर पुलिस की ओर से बोर्ड स्थापित किए जाएंगे। शिखर तिराहे से मिलन चौक तक दीवार की ओर और अन्य स्थानों पर भी पार्किंग स्थल चिन्हित करने के बाद वन साइड पार्किंग व्यवस्था पर विचार किया गया।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने पुलिस कार्यालय अल्मोड़ा में प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ गोष्ठी कर नगर की समस्याएं सुनीं। पदाधिकारियों ने रात्रि गश्त, वाहन पार्किंग समेत सुरक्षा इंतजामों के संबंध में एसएसपी को अवगत कराया। एसएसपी ने शीघ्र समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वासन दिया। एसएसपी ने कहा कि वर्तमान में कुंभ मेले में कई पुलिस कार्मिकों की ड्यूटी लगी है। फोर्स कम होने के कारण गश्त प्रभावित हुई है। समस्या को लेकर नगर में रात्रि चौकीदार नियुक्त करने पर चर्चा हुई। सुरक्षा के मद्देनजर नगर में सीसीटीवी कैमरे बढ़ाए जाने को लेकर व्यापारियों की ओर से सांसद, विधायक, नगर पालिका और जिलाधिकारी से अनुरोध करने की भी बात की गई। इस मौके पर व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष मुमताज हुसैन ने अपनी ओर से दो सीसीटीवी कैमरे देने की बात कही। बैठक में सीओ वीर सिंह, कोतवाल हरेंद्र चौधरी, यातायात निरीक्षक गणेश हरड़िया, एलआईयू निरीक्षक कमल कुमार पाठक, व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील साह, किशन गुरुरानी, प्रतेष पांडे, अनीता रावत आदि मौजूद रहे।


बेतरतीब खड़े वाहन सीधे होंगे जब्त

अल्मोड़ा। बैठक में यातायात की समस्या को लेकर गंभीरता के साथ चर्चा हुई। व्यापारियों ने एसएसपी पंकज भट्ट को मिलन चौक में खड़े वाहनों की समस्या से अवगत कराया। इस दौरान मिलन चौक पर वाहन पार्किंग को प्रतिबंधित किए जाने पर सहमति बनी। एसएसपी ने कहा कि सड़क पर एक तरफ पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा दोनों ओर पार्किंग कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बेढंग, आढ़े-तिरछे खड़े वाहन, यातायात बाधित करने और अनावश्यक खड़े वाहनों को सीधे जब्त किया जाएगा।

Source

Post a Comment

0 Comments