Header Advertisement

Corona in Uttarakhand: 47 नए संक्रमित मिले, 400 से कम हुई एक्टिव केस की संख्या

प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक

 उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 47 नए संक्रमित मिले हैं। बुधवार को प्रदेश में एक भी संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं, एक्टिव केस की संख्या 400 से कम हो गई है। कुल संक्रमितों की संख्या भी 96820 हो गई है। आज 80 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है। 



स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को 7598 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, देहरादून जिले में 26 कोरोना मरीज मिले। जबकि हरिद्वार में दो, नैनीताल में नौ, ऊधमसिंह नगर में आठ और अल्मोड़ा-चमोली में एक-एक संक्रमित मिला है। 



सावधान! अभी कोरोना गया नहीं, आपकी ये लापरवाही पड़ सकती है भारी, तस्वीरें...


बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी में एक भी कोरोना संक्रमित केस सामने नहीं आया है। जबकि 388 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है।  प्रदेश में अब तक 1690 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या अधिक होने से रिकवरी दर 96.41 प्रतिशत हो गई है। 


मुंबई से आई महिला निकली कोरोना  

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मुंबई से आई एक महिला की एंटीजन कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार को मुंबई से एक दंपती जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर पुहंचे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका एंटीजन टेस्ट लिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोईवाला के चिकित्सा अधीक्षक डॉ.केएस भंडारी ने बताया की महिला की कोरोना एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें होम क्वारंटीन करते हुए हरिद्वार उनके रिश्तेदार के घर भेजा गया है। बताया कि बुधवार को 45 लोगों का एंटीजन टेस्ट लिया गया दो लोगों का एनटीपीसीआर टेस्ट भी हुआ। इनमें से एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कोरोना की तीसरी लहर से अलर्ट रहने की जरूरत

कोविड-19 के लिए हाईकोर्ट की ओर से गठित अनुश्रवण समिति के सदस्यों ने टिहरी में राजकीय महाविद्यालय थत्यूड़ का औचक निरीक्षण कर वहां कोरोना रोकथाम और सरकार की ओर से जारी निर्देशों के पालन की जानकारी ली। 


बुधवार को अनुश्रवण समिति के सदस्य जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अशोक कुमार, एसडीएम रविंद्र जुवांठा और बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शांति प्रसाद भट्ट ने कहा कि नियमों का पालन करने से ही जिले में कोविड के मामलों में कमी आई है।


इस एक सप्ताह से किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। इस मौके पर प्रभारी प्राचार्य डा. पंकज पांडेय, डा. राजेश सिंह, डा. अनिल कटियाल, डा. संदीप कश्यप, डा. कुंवर सिंह, डा. बिट्टू सिंह, डा. गुलनाज फातिमा, डा. आंचल नौटियाल, डा. संगीता शिंदोला, डा. उर्वशी पंवार, डा. अखिल गुप्ता, डा. नीलम, राजस्व निरीक्षक नरेश असवाल मौजूद थे। 

साप्ताहिक बंदी समाप्त होने से खिले व्यापारियों के चेहरे

हरिद्वार नगर पालिका शिवालिक नगर क्षेत्र में प्रशासन के साप्ताहिक बंदी समाप्त किए जाने के निर्णय का व्यापारियों ने स्वागत किया है। व्यापारियों ने कहा कि प्रशासन के इस निर्णय से कोरोना की मार झेल रहे व्यापारियों को बड़ी राहत मिलेगी।


प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला उपाध्यक्ष धर्मेंद्र विश्नोई ने कहा कि केंद्र एवं राज्य की गाइडलाइन के चलते काफी समय से बाजारों पर साप्ताहिक बंदी लागू की गई थी। लेकिन कोरोना काल में व्यापार में घाटा झेल रहे व्यापारी साप्ताहिक बंदी को भी नहीं झेल पा रहे थे।


उन्होंने कहा कि मंगलवार को शिवालिक नगर व्यापार मंडल की ओर से नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा को ज्ञापन देकर साप्ताहिक बंदी समाप्त कराने में सहयोग की मांग की गई थी। पालिकाध्यक्ष ने जिला प्रशासन के समक्ष का व्यापारियों का पक्ष रखा। धर्मेंद्र विश्नोई ने कहा कि व्यापारी हित में निर्णय लेने पर वे सभी व्यापारियों की ओर जिलाधिकारी और पालिकाध्यक्ष आभार प्रकट करते हैं।


 तहसील अध्यक्ष मृदुल कौशिक ने कहा कि साप्ताहिक बंदी समाप्त होने से काफी समय से मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों को राहत मिलेगी। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष सुरेश गुलाटी ने कहा कि कुंभ के समय यह निर्णय अवश्य ही व्यापारियों के लिए हितकारी सिद्ध होगा। 

Source

Post a Comment

0 Comments