बुजुर्ग दुकानदार से सोने की चेन झपटने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक

 डोईवाला। नगर चौक के एक बुजुर्ग दुकानदार से सोने की चेन झपटकर फरार होने वाले तीनों आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं। आरोपियों के पास से छीनी गई सोने की चेन और हथियार बरामद किए हैं।


बीते आठ फरवरी को नगर चौक स्थित एक बुजुर्ग दुकानदार से सोने की चेन झपटकर दो युवक फरार हो गए थे। दुकानदार गुलशन कुमार के पुत्र गौरव कुमार निवासी कश्मीरी कॉलोनी डोईवाला ने कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने तीन दिनों में ही मामले का खुलासा कर दिया।


बृहस्पतिवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार और कोतवाल सूर्यभूषण नेगी ने प्रेस वार्ता में बताया कि दुकानदार से सोने की चेन झपटने की घटना को अंजाम देने वाले तीन युवक खगेन्द्र बजगई ऊर्फ राजू निवासी बिलपार्ले वेस्ट नेहरूनगर मुंबई, साकेत कुमार निवासी रेलवे कालोनी लक्खीबाग थाना कोतवाली देहरादून, रंजन कुमार यादव निवासी बिलेपार्ले मुंबई मूल निवास सिसवा बडी थाना फूलप्रास जिला मधुबनी बिहार के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के पास सोने की चैन, एक पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस, एक देसी कट्टा और प्रयुक्त स्कूटी बरामद कर ली गई है। बताया कि साकेत होम डिलीवरी का काम करता है। पत्नी की डिलीवरी होने के कारण देहरादून में रहने लगा। नौकरी की तलाश में वह मुंबई आ गया और यहां उसकी मुृलाकात रंजन से हुई जो बेरोजगार था। मुंबई में उसका दोस्त खगेन्द्र भी मिल गया। काम दिलाने के बहाने रंजन उन्हें बिहार ले गया और यहां से हथियार लेकर आ गए और देहरादून में लूट और चोरी को अंजाम देने के लिए जुट गए। डोईवाला में रेकी कर उन्होने बुजुर्ग दुुकानदार को चिह्नित कर घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने मुखबिर की खबर पर जाल बिछाकर तीनों आरोपियों को टोल प्लाजा लच्छीवाला के पास से दबोच लिया। अभियान में सीओ अनुज कुमार, कोतवाल सूर्यभूषण नेगी, एसएसआई महावीर सिंह रावत, एसओजी प्रभारी ऐश्वर्य पाल,एसआई संदीप देवरानी, एसआई कमलेश गौड,कांस्टेबिल देवेन्द्र नेगी आदि टीम में शामिल रहे।

पुलिस को मिली सफलता पर व्यापारियों ने किया सम्मान

डोईवाला। नगर चौक के बुजुर्ग दुकानदार से सोने की चेन झपटने वाले तीनों आरोपियों को तीन दिनों की अवधि में गिरफ्तार करने पर व्यापार मण्डल की ओर से पुलिस अधिकारियों का सम्मान किया गया। व्यापार मण्डल अध्यक्ष रमेश वासन ने पुलिस क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार, कोतवाल सूर्यभूषण नेगी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक महावीर सिंह रावत, एसआई कमलेश गौड आदि को शॉल ओढ़ाकर सम्मान दिया। इस दौरान सभासद गौरव मल्होत्रा, सचिन मेहता, कमल अरोडा, मनीष नारंग, ईश्वरचंद अग्रवाल, गगन नारंग, सुबोध जिंदल, अंकुर, कृष्णा गुप्ता आदि थे।

Source