Follow us to stay updated. Google News! Telegram!

Uttarakhand Nursing Officers Recruitment: 1564 नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती जल्द, मेरिट से होगा चयन

Uttarakhand Nursing Officers Recruitment:(संशोधन) नियमावली की सूचना जारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में 1564 नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती की जाएगी।

Uttarakhand Nursing Officers Recruitment: उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही 1564 नर्सिंग अधिकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को विभाग से खाली पदों पर भर्ती का प्रस्ताव मिल गया है। प्रस्ताव में पदों के हिसाब से रोस्टर का परीक्षण करने के बाद बोर्ड विज्ञप्ति जारी करेगा। 

संबंधित उत्तराखंड नर्सिंग अराजपत्रित सेवा (संशोधन) नियमावली की सूचना जारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में 1564 नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती की जाएगी।

Uttarakhand Nursing Nursing Vacancy 2022: नवीन भर्ती 

उत्तराखंड अधीनस्थ नर्सिंग अराजपत्रित सेवा (संशोधन) नियमावली की अधिसूचना जारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में 1564 नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती की जाएगी। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड विभाग के प्रस्ताव का परीक्षण कर रहा है। जल्द ही बोर्ड की ओर से विज्ञप्ति जारी कर आवेदन मांगे जाएंगे। 

Uttarakhand Nursing Officers Recruitment: 1564 नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती जल्द, मेरिट से होगा चयन

सरकार ने संशोधित नियमावली में नर्सिंग भर्ती के लिए लिखित परीक्षा को हटा दिया है। अब वर्षवार मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।


नर्सिंग अधिकारी पदों पर 80 प्रतिशत महिला व 20 प्रतिशत पुरुष अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इसके अलावा कुल पदों में 70 प्रतिशत पद नर्सिंग में डिप्लोमाधारक व 30 प्रतिशत पद नर्सिंग में डिग्रीधारक अभ्यर्थियों में से वर्षवार योग्यता के आधार पर चयन किया जाएगा। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के डिप्लोमा व डिग्री पाठ्यक्रम में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के बराबर ही अंक देय होंगे। 

Also Read: Uttarakhand Earthquake News: 5.8 की तीव्रता से कांपा नेपाल, उत्तराखण्ड और राजस्थान

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीएस रावत ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग से 1564 नर्सिंग अधिकारी पदों का प्रस्ताव मिला है। शीघ्र ही इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Post a Comment

Cookie Consent
हम ट्रैफ़िक का विश्लेषण करने, आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने और आपके अनुभव को अनुकूलित करने के लिए इस साइट पर कुकीज़ प्रदान करते हैं।