KARGIL VIJAY DIWAS 2022: शुभकामनाएं, उद्धरण, चित्र, फेसबुक और व्हाट्सएप स्टेटस हिंदी में

KARGIL VIJAY DIWAS 2022: Wishes, Quotes, Images, Facebook & Whatsapp Status in Hindi by UttarakhandHindinews.in

KARGIL VIJAY DIWAS 2022: हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह जुलाई 1999 में कारगिल में पाकिस्तानी सेना के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारतीय सेना के शहीद सैनिकों के बलिदान का सम्मान करने का दिन है।

इस दिन, पूरे देश में लोग उन बहादुर दिलों को याद करते हैं जिन्होंने भारत में लड़ाई लड़ी थी। 60 दिनों तक चलने वाला 'ऑपरेशन विजय'। वे माइनस 10 डिग्री सेल्सियस के तापमान में लड़े। इस साल संघर्ष की 23वीं बरसी है। हर साल की तरह इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर भारत के प्रधानमंत्री जवानों को श्रद्धांजलि देंगे.


सैनिकों को सम्मानित करने और देशभक्ति के अवसर का जश्न मनाने के लिए कारगिल विजय दिवस 2022 (KARGIL VIJAY DIWAS 2022) Wishes, Quotes, Images, Facebook & Whatsapp Status in Hindi यहां दी गई हैं।

KARGIL VIJAY DIWAS 2022: Wishes, Quotes in Hindi

"रियल हीरोज के जर्सी के पीछे कोई नाम नहीं होता है। वे अपने देश का झंडा पहनते हैं। भारत के असली नायकों को धन्यवाद!"

"मन में आज़ादी, शब्दों में विश्वास। हमारे दिल में गर्व है। हमारी आत्मा की यादें।"KARGIL VIJAY DIWAS 2022

"कारगिल विजय दिवस, भारतीय सशस्त्र बलों के वीरतापूर्ण प्रयासों और बलिदानों को याद करने का दिन।"

"हमारा झंडा इसलिए नहीं फहराता क्योंकि हवा चलती है, यह हर उस सैनिक की आखिरी सांस के साथ फहराता है जो इसकी रक्षा करते हुए मर गया।" KARGIL VIJAY DIWAS 2022

"हम सभी को कारगिल विजय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आइए उन वीर सैनिकों के बलिदान को याद करें जो हमारे महान राष्ट्र की रक्षा के लिए कर्तव्य की पंक्ति में शहीद हुए। जय भारत!"

"हमारे देश के लिए लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारतीय सशस्त्र बलों के सभी बहादुर सैनिकों को सलाम।"

"कारगिल युद्ध के दौरान भारत के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर भारतीय सैनिकों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं"

"हमने कारगिल में उनके खिलाफ जीत हासिल की, लेकिन हमने अपने प्रियजनों को उन पहाड़ियों में खो दिया। 1999 में आज ही के दिन कारगिल युद्ध जीतने वाले वीर जवानों को नमन"

"एक सैनिक इसलिए नहीं लड़ता है क्योंकि वह उससे नफरत करता है जो उसके सामने है बल्कि वह उससे प्यार करता है जो उसके पीछे है। सभी वीर जवानों को नमन।"

"जो लोग अपनी मातृभूमि के लिए मर जाते हैं, उनके सिर पर पगड़ी और शरीर पर तिरंगा ही शेष रह जाता है। HAPPY KARGIL VIJAY DIWAS 2022"

Kargil Vijay Diwas 2022: Images and Facebook & Whatsapp Status in Hindi

KARGIL VIJAY DIWAS 2022 KARGIL VIJAY DIWAS 2022-1 KARGIL VIJAY DIWAS 2022-5 KARGIL VIJAY DIWAS 2022-3 KARGIL VIJAY DIWAS 2022-4 KARGIL VIJAY DIWAS 2022-2

Getting Info...

एक टिप्पणी भेजें

Cookie Consent
हम ट्रैफ़िक का विश्लेषण करने, आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने और आपके अनुभव को अनुकूलित करने के लिए इस साइट पर कुकीज़ प्रदान करते हैं।
Oops!
ऐसा लगता है कि आपके इंटरनेट कनेक्शन में कुछ गड़बड़ है। कृपया इंटरनेट से कनेक्ट करें और फिर से ब्राउज़ करना शुरू करें।
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.