Breaking

SpiceJet Flight Emergency Landing: दिल्ली-बाउंड स्पाइसजेट विमान इंजन में लगी आग, पटना में सुरक्षित लैंड

SpiceJet Flight Emergency Landing: एक दिल्ली-बाउंड स्पाइसजेट विमान ने 185 यात्रियों को ले जाने के बाद पटना में एक आपातकालीन लैंडिंग की, क्योंकि इसके बाएं इंजन ने एक पक्षी की हिट के बाद आग पकड़ ली थी। ग्राउंड पर स्थानीय लोगों द्वारा शूट किए गए वीडियो बाएं इंजन से बाहर निकलने वाले स्पार्क्स दिखाते हैं।

अधिकारियों ने कहा कि सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से खाली कर दिया गया था और किसी भी चोट की कोई रिपोर्ट नहीं हुई है।



एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए के सूत्रों ने UHN को बताया है कि पायलटों को संदेह था कि टेक-ऑफ के दौरान एक पक्षी हिट था। हालांकि, विमान बाहर चढ़ना जारी रखा क्योंकि वे किसी भी असामान्यता का निरीक्षण नहीं करते थे।


इसके तुरंत बाद, केबिन क्रू ने देखा कि विमान के बाएं इंजन से बाहर निकलकर पायलटों को सतर्क किया गया। इसके बाद, पायलटों ने प्रक्रिया के अनुसार इंजन को बंद कर दिया और एक आपातकालीन लैंडिंग का अनुरोध किया।


"रोटेशन के दौरान टेक-ऑफ के बाद पटना-डेल्ली स्पाइसजेट की उड़ान के कॉकपिट क्रू ने इंजन नंबर पर हिट किया। 1. एहतियाती उपाय के रूप में, उड़ान के कप्तान ने प्रभावित इंजन को बंद कर दिया और पटना में लौट आया। पोस्ट-फ्लाइट निरीक्षण के साथ बर्ड हिट तीन प्रशंसक ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गए, "एक स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा।


पटना हवाई अड्डे के निदेशक ने कहा कि स्पाइसजेट ने यात्रियों के लिए एक वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा, "यात्रियों में से किसी को भी चोट नहीं आई है। दिल्ली की उनकी यात्रा को एक वैकल्पिक विमान द्वारा व्यवस्थित किया जा रहा है। आग किस वजह से लगी यह जांच का विषय है।"

Post a Comment

Previous Post Next Post

उत्तराखंड हिंदी न्यूज की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें


Contact Form