Type Here to Get Search Results !

upstox-refer-earn

OXYGEN PLANT RISHIKESH: 7 अक्टूबर को एम्स ऋषिकेश में पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Prime Minister Narendra Modi
 प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (स्रोत: ZEE NEWS)

नई दिल्ली : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 7 अक्टूबर को उत्तराखंड के ऋषिकेश में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन करेंगे, इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने बताया।


2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद से उसी दिन, प्रधान मंत्री सार्वजनिक कार्यालय में अपनी सेवा के 20 साल पूरे करेंगे।


सूत्रों ने एएनआई को बताया, "प्रधानमंत्री उत्तराखंड के ऋषिकेश के एम्स में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी प्रधानमंत्री की सहायता करेंगे।"


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने पहले उत्तराखंड न्यूज़ को बताया था कि पार्टी ने इस अवसर को चिह्नित करने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत देश में नदियों की सफाई दिन की योजना का हिस्सा होगी।


भाजपा के एक सूत्र ने कहा, "देश भर के गुरुद्वारे पीएम मोदी की लंबी उम्र के लिए 'अरदास' करेंगे और 'सेवा समर्पण' के तहत लंगर का आयोजन किया जाएगा। कई सिख समितियां देश के किसी न किसी हिस्से में पहले ही ऐसा कर चुकी हैं।" 


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की 71 वीं जयंती को चिह्नित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में सितंबर में 'सेवा और समर्पण अभियान' शुरू किया था।


इस बीच, उत्तराखंड में चार और राज्यों के साथ फरवरी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है और प्रधानमंत्री का राज्य का दौरा इसे और भी महत्वपूर्ण बना देता है.


05 अक्टूबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

Top Post Ad

Below Post Ad

नवीनतम खबरों, तथ्यों और विषयों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें