Coronavirus in Uttarakhand: शुक्रवार को 15 नए संक्रमित मिले, एक भी मरीज की मौत नहीं

Coronavirus in Uttarakhand: शुक्रवार को 15 नए संक्रमित मिले, एक भी मरीज की मौत नहीं


उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 15 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि 24 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया।सक्रिय मामलों की संख्या भी घंटकर 333 पहुंच गई है। जबकि गुरुवार को प्रदेाश में 342 सक्रिय मामले हैं। 


स्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को 15990 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। सात जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, हरिद्वार, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और टिहरी में एक भी संक्रमित नहीं मिला है। वहीं, देहरादून और पिथौरागढ़ में छह-छह, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक- एक संक्रमित मरीज मिला है। 


Uttarakhand Election 2022 : धर्मनगरी से निकलेगा देवभूमि में जीत का रास्ता, जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को दिया विजयी मंत्र


प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 342716 हो गई है। इनमें से 328958 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7376 लोगों की जान जा चुकी है।


उत्तरकाशी में डेढ़ हजार लोगों ने ही लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज


कोविड-19 टीके की एक नहीं बल्कि दोनों डोज लेना जरूरी है लेकिन उत्तरकाशी जिले में दूसरी डोज लेने वालों की संख्या बेहद कम है। स्थिति यह है कि वर्तमान समय में 15 हजार लोग दूसरे टीके के लिए निर्धारित समयावधि पूरी कर चुके हैं लेकिन टीका केवल डेढ़ हजार लोगों को ही लग पाया है। 


Uttarakhand Election 2022 : फ्री बिजली मुद्दे पर आप (AAP) ने भाजपा और कांग्रेस को घेरा


जिले में अब तक कुल 90.84 फीसदी लोगों को कोविड टीके की पहली डोज लग चुकी हैं। वहीं 35.48 फीसदी को ही दूसरी डोज लग पाई हैं। 18 से अधिक आयुवर्ग का कोविड टीकाकरण सबसे देर में शुरू होने के चलते इस आयुवर्ग को छोड़ दें तो 45 से अधिक आयुवर्ग में पहली डोज 99.66 फीसदी लोगों को लग चुकी है। 


इसके सापेक्ष दूसरी डोज 68.19 फीसदी को ही लग पाई है। कोविड टीकाकरण की जिम्मेदारी संभाल रहे एसीएमओ डॉ. विपुल विश्वास ने बताया कि कोविड टीके की पहली डोज से केवल आधा ही फायदा होगा।


Uttarakhand Weather News : पिथौरागढ़ सहित इन जिलों में होगी बारिश,अलर्ट जारी


दूसरा टीका लगने के 15 दिन बाद ही शरीर में पूरी रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। बताया कि वर्तमान समय में 15 हजार लोगों के दूसरा टीका लगवाने की तिथि आ चुकी है। जिनमें से बहुत कम लोग ही दूसरे टीके के लिए पहुंच रहे हैं। उन्होंने लोगों से दूसरा टीका निर्धारित तिथि पर लगवाने की अपील की। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए पर्याप्त संख्या में टीकाकरण केंद्र बनाए जा रहे हैं। 


Source>>

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

Post a Comment (0)

और नया पुराने
उत्तराखंड की खबरों को ट्विटर पर पाने के लिए फॉलो करें

उत्तराखंड की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें